logo-image

Article 370 को हटाने वाले PM मोदी को बीजेपी सांसद ने बताया 'युगपुरुष', उठाई यह बड़ी मांग

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को हटाने के बाद देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ हो रही है.

Updated on: 06 Aug 2019, 08:01 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को हटाने के बाद देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ हो रही है. शहरों से लेकर गांव तक हर ओर मोदी के इस ऐतिहासिल फैसले से लोग खुश हैं. ऐसे में अब पीएम नरेंद्र मोदी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग उठने लगी है. हालांकि यह मांग अभी भारतीय जनता पार्टी के ही एक सांसद ने की है.

यह भी पढ़ें- मोदी का मिशन कश्मीर : शाह एंड कंपनी ने ऐसे दिया 'टॉप सीक्रेट' काम को अंजाम, छत्तीसगढ़ के इस अफसर ने निभाई बड़ी भूमिका

मध्य प्रदेश के रतलाम लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के सांसद गुमान सिंह डामोर ने जम्मू-कश्मीर पर नरेंद्र मोदी के बड़े फैसले की तारीख की और पीएम मोदी को 'युगपुरुष' बताया. साथ ही सांसद डामोर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को भारत रत्न से नवाजा जाए.

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सांसद गुमान सिंह डामोर ने कहा, 'मोदी जी 'युगपुरुष' हैं. कई विदेशी देशों ने उन्हें पुरस्कार प्रदान किए हैं. आज फैसला लेकर उन्होंने करोड़ों भारतीयों को खुश कर दिया है. मेरी मांग है कि उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए.' 

यह भी पढ़ें- Article 370 और 35A खत्म, अब राम मंदिर पर होगा काम- कैलाश विजयवर्गीय

 बता दें कि सोमवार को लोकसभा में शून्य काल के दौरान 74 बीजेपी सांसदों ने अपने-अपने मुद्दों पर अपनी बात रखी. इनमें से अधिकतक सांसदों ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के फैसले को ऐतिहासिक बताया. इसके साथ ही सांसदों ने ऐसा ऐतिहासिक फैसला लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ की.

यह वीडियो देखें-