logo-image

साध्वी प्रज्ञा ने पुलिस के खिलाफ धरना खत्म किया, कही ये बड़ी बात

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा (BJP MP from Bhopal) को जलाने की धमकी देने वाले कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के बयान को लेकर शुरू हुआ.

Updated on: 08 Dec 2019, 03:00 PM

highlights

  • साध्वी प्रज्ञा ने जलाने की धमकी देने वाले कांग्रेस विधायक का के खिलाफ एफआईआर लिखाने पहुंची थीं.
  • पुलिस ने नहीं दर्ज किया एफआईआर. 
  • एफआईआर न दर्ज होने पर धरने पर बैठ गई थीं साध्वी प्रज्ञा. 

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा (BJP MP from Bhopal) को जलाने की धमकी देने वाले कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के बयान को लेकर शुरू हुआ विवाद फिलहाल ठंडा पड़ता नजर नहीं आ रहा है. शनिवार को बीजेपी की भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा गोवर्धन दांगी के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराने की मांग को लेकर कमला नगर थाने पहुंची.

थाने में 2 घंटे तक इंतजार करने के बाद भी पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी तो साध्वी प्रज्ञा थाने के बाहर धरना देकर बैठ गईं. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस कांग्रेस सरकार के दबाव में उनकी FIR नहीं लिख रही है.

यह भी पढे़ं: Delhi Fire Live: अनाज मंडी में लगी भयानक आग, 45 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

हालांकि थोड़ी देर के बाद साध्वी प्रज्ञा ने अपना धरना खत्म भी कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का फोन आने के बाद उन्होंने अपना ये धरना खत्म किया. वहीं साध्वी प्रज्ञा का का कहना है कि आज धरना यहीं खत्म किया है, लेकिन आगे लड़ाई जारी रहेगी.

वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया कि मामला उनके थाना क्षेत्र का नहीं है लिहाजा एफआईआर नहीं लिखी जा सकती.

यह भी पढे़ं: 43 लोगों का काल बनी फैक्ट्री के पास नहीं थी एनओसी! जानें क्या कहता है कानून

दरअसल साध्वी प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान के बाद कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने अपने एक बयान में यह कहा था कि वह साध्वी प्रज्ञा को जिंदा जला देंगे हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस बयान पर माफी मांग ली लेकिन साध्वी प्रज्ञा ने इस मुद्दे को नहीं छोड़ा और उन्होंने ट्वीट करके चेतावनी दी थी कि 8 दिसंबर को वह गोवर्धन दांगी के घर जाएंगी अगर वह उन्हें जलाना चाहते हैं तो जला लें. लेकिन 8 तारीख से 1 दिन पहले ही साध्वी प्रज्ञा गोवर्धन दांगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने कमला नगर थाने पहुंच गईं.