logo-image

साध्वी प्रज्ञा के बाद अब बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया राष्ट्रभक्त

उषा ठाकुर ने कहा कि गोडसे राष्ट्रवादी थे, उन्होंने जीवनभर देश की चिंता की.

Updated on: 29 May 2019, 12:37 PM

नई दिल्ली:

2019 के चुनावी महासंग्राम में सियासी दलों का मुद्दे बने नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. भारतीय जनता पार्टी की एक और नेता ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताया है. इंदौर (Indore) से मौजूदा बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने कहा कि गोडसे राष्ट्रवादी थे, उन्होंने जीवनभर देश की चिंता की. इसके साथ ही बीजेपी विधायक ने पूछा कि उस समय क्या परिस्थिति रही जो उन्होंने गांधी जी की हत्या का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें- राकेश सिंह ही बने रहेंगे मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथू राम गोडसे को देशभक्त बताकर बवाल खड़ा कर दिया था. आगर-मालवा में साध्वी प्रज्ञा ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा था, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबान में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा.'

यह भी पढ़ें- केंद्र में दिख सकता है मध्य प्रदेश का दबदबा, मोदी मंत्रिमंडल में मिल सकती है इन चार सांसदों को जगह

इस बयान के बाद प्रज्ञा ठाकुर नेताओं के निशान पर आ गई थी. इससे बीजेपी (BJP) हाईकमान ने भी इस बयान की निंदा की थी और साध्वी प्रज्ञा से माफी मांगने के लिए कहा था. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को खुद इस संबंध में एक बयान जारी करना पड़ा था. पीएम मोदी ने प्रज्ञा के बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सख्त लहजे में कहा था कि प्रज्ञा और बाकी लोग जो गोडसे और बापू के बारे में बयानबाजी कर रहे हैं, वह खराब है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि भले ही प्रज्ञा ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली हो, लेकिन वह दिल से उन्हें कभी माफ नहीं कर सकेंगे.

यह वीडियो देखें-