logo-image

BJP विधायक संजय पाठक की मुश्किलें बढ़ी, फिर खुल सकती है हवाला कांड की फ़ाइल

बताया जा रहा है मध्यप्रदेश में चल रहे राजनीति उठापटक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ नरोत्तम मिश्रा व विधायक संजय पाठक का नाम सामने आया है.

Updated on: 07 Mar 2020, 12:38 PM

कटनी:

मध्य प्रदेश की राजनीति में भूचाल लाने वाले कटनी जिले के विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक का नाम हॉर्स ट्रेडिंग में आने के बाद मानो उनकी मुसीबत थमने का नाम नहीं ले रहीं. बताया जा रहा है मध्यप्रदेश में चल रहे राजनीति उठापटक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ नरोत्तम मिश्रा व विधायक संजय पाठक का नाम सामने आया है. शायद यही कारण है कि उनकी आयरन खदान समेत 6 संचालित खदानों को सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए बंद करवा दिया गया लेकिन उनकी मुसीबत यहीं नहीं रुकी बल्कि एक कदम ओर बढ़ चुकी है.

दरअसल कटनी जिले के कांग्रेस सचिव गुड्डू सोनी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम से एक ज्ञापन सौंपा है जिसमे चर्चित हवाला कांड की जांच दोबारा करने के साथ तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी को वापस जिले में पदस्थ करने की भी मांग रखी है.

यह भी पढ़ें- महिला दिवस के मौके पर सामने आयी चौकाने वाली रिपोर्ट, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

आपको बता दे ये वही हवाला कांड है जिसने कटनी जिले को देश, प्रदेश पर ही नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चा का विषय बना दिया था. लेकिन कार्यवाही को प्रभावित करने के लिये तत्कालीन सरकार ने एसपी गौरव तिवारी का तबादला रातो-रात जिले से दूर कर दिया.

हालांकि उन दिनों भाजपा सरकार थी लेकिन अब सरकार कांग्रेस की है. जिसका ध्यान रखते हुए जिला कांग्रेस सचिव गुड्डू सोनी ने एसपी तिवारी को कटनी लाने व हवाला कांड की जांच की मांग उठाई है लेकिन इन दिनों जो प्रदेश की राजनीति के हाल है अगर उस गहमागहमी में ये जांच दोबारा उठी तो विधायक पाठक की मुश्किलें वापस बढ़ सकती हैं. जिसका असर प्रदेश की राजनीति में भी देखने को मिलेगा.