logo-image

राम मंदिर निर्माण के लिए BJP MLA ने दिए ₹1.11 करोड़, मुस्लिम शख्स ने भी दिया ₹5 लाख का दान

विजयराघवगढ़ (कटनी) के बीजेपी विधायक संजय पाठक ने अपनी मां निर्मला पाठक की ओर से 1 करोड़ 11 लाख 111 रुपए का दान किया है.

Updated on: 28 Jan 2021, 03:44 PM

कटनी:

अयोध्या श्री राम मंदिर का सपना महज हिन्दू धर्म का नही बल्कि ये सभी समुदाय के लोगो का है जिसकी जीती जागती मिसाल मध्यप्रदेश के कटनी जिले में देखने मिली. दरअसल, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए देशभर में निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है. राम मंदिर निर्माण के लिए जारी निधि समर्पण अभियान के तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पहला चंदा दिया. राष्ट्रपति ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रुपये का दान किया था.

इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश के कटनी जिले में निर्मल सत्य गार्डन में उपस्थित हुए व्यापारियों ने मंदिर निर्माण के लिए 3 करोड़ से अधिक का दान किया. इसमें पहला दान विजयराघवगढ़ (कटनी) के बीजेपी विधायक संजय पाठक है, जिन्होंने अपनी मां निर्मला पाठक की ओर से 1 करोड़ 11 लाख 111 रुपए का दान किया है. संजय ने कहा कि ये राशि कोई दान नहीं है बल्कि समर्पण है जो उन्होंने अपने पारिवारिक व्यवसाय से जुड़ी फर्मों से लेकर प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित किया है.

ये भी पढ़ें- जिस पर बच्चा-बच्चा हंसता है, उसकी अम्मा प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही : प्रज्ञा

इस कार्यक्रम दौरान मुस्लिम समुदाय के भी कई व्यापारी इकट्ठे हुए. इस दौरान नवाब खान ने भी मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रुपये का दान दिया. ये दान उन तमाम लोगों के मुंह पर एक करारा तमाचा है जो धर्म के नाम पर सांप्रदायिकता फैलाने का काम करते है. जिले में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए आयोजित कार्यक्रम में जिले के कई बड़े कारोबारी भी शामिल रहे। जिन्होंने अपनी स्वेच्छा से प्रभु श्री राम के चरणों में खुद को समर्पित किया.

कार्यक्रम में शामिल हुए नितिन शर्मा ने 51 लाख, संदीप ने 51 लाख, पीडी अवस्थी, सुरेश गुप्ता, पवन मित्तल, संदर्शन कंपनी समेत वोरा कंपनी ने 5-5 लाख रुपये का दान किया. इन सभी के सहयोग से कटनी ने एक ही दिन में 3 करोड़ से अधिक की राशि जमा कर ली. बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए सबसे बड़ी राशि देने वालों में अब संजय पाठक का नाम भी दर्ज हो गया है. इसके साथ ही वे राम मंदिर के लिए सबसे बड़ा दान करने वाले मध्य प्रदेश के पहले दानवीर बन गए हैं.