logo-image

बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने जेल में बिताई रात, जेलर ने नहीं खाने दिया बाहर का खाना

गौरतलब है कि नगर निगम अधिकारियों की पिटाई करने के मामले में आकाश विजयवर्गीय को 7 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Updated on: 27 Jun 2019, 12:15 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के बड़े बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय नगर निगम के अधिकारियों के साथ मारपीट के मामले में जेल में कैद हैं. विधायक आकाश विजयवर्गीय को बुधवार रात जेल का भोजन ही करना पड़ा. बुधवार रात विधायक ने जेल के बैरक 6 की सेल में 3 कैदियों के साथ रात बिताई. रात 8 बजे विधायक समर्थक उनके लिए भोजन और नाश्ते का सामान लाए थे, लेकिन जिला जेल अधीक्षक ने सामान देने से इनकार कर दिया. पिछली बीजेपी सरकार ने ही जेल में कैदियों के लिये खाद्य सामग्री ले जाने पर रोक लगाई थी.

यह भी पढ़ें- गाय के नाम पर मॉब लिंचिंग रोकने मध्य प्रदेश में बनेगा नया कानून, होगी 5 साल की जेल

आकाश विजयवर्गीय ने आज (गुरुवार) सुबह 6 बजे प्रार्थना में हिस्सा लिया और चाय पी. जेल दवाखाने में विधायक का औपचारिक परीक्षण भी किया जाएगा. विधायक से जेल में मुलाकात करने के लिये सुबह से ही आजाद नगर जेल पर भीड़ लग गई है. सेंट्रल जेल अधीक्षक स्वयं व्यवस्थाओ पर नजर रखे हुए हैं. इस बीच खबर है कि लोअर कोर्ट से खारिज होने के बाद आज सेशन कोर्ट में विधायक की जमानत के लिये अपील की जाएगी.

उधर, आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेता उतर आए हैं. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि आकाश का उद्देश्य पवित्र था, लेकिन तरीका गलत हो सकता है. वहीं आकाश विजयवर्गीय के मुद्दे पर पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि एक फुटेज देखकर किसी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, घटना के पहले क्या हुआ था इसकी पड़ताल जरूरी है.

यह भी पढ़ें- सरकारी नौकरी में सैलरी मिली 53 लाख, संपत्ति निकली करोड़ों की, जांच एजेंसी के छूटे पसीने

गौरतलब है कि नगर निगम अधिकारियों की पिटाई करने के मामले में आकाश विजयवर्गीय को 7 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. आकाश बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं और इंदौर-3 विधानसभा सीट से विधायक हैं. हाल ही में उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो नगर निगम के एक अधिकारी को क्रिकेट बैट से मार रहे हैं. इंदौर नगर निगम के अधिकारियों की टीम जर्जर मकानों को तोड़ने आई थी. लेकिन आकाश नगर निगम के अधिकारियों पर ही बरस पड़े थे.

यह वीडियो देखें-