logo-image

प्रज्ञा ठाकुर की मांग, कहा- लाल घाटी का इतिहास काफी विभत्स, बदला जाए नाम

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर अपने बयानों से खबरों की सुर्खियों में आ गई हैं. प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल में कुछ जगहों का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इसके लिए वो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखूंगी.

Updated on: 08 Jun 2021, 11:22 AM

भोपाल:

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर अपने बयानों से खबरों की सुर्खियों में आ गई हैं. प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल में कुछ जगहों का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इसके लिए वो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखूंगी. बीजेपी सांसद सोमवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए  पहुंची थी. इस दौरान प्रज्ञा ने कहा कि लालघाटी और हलालपुरा का इतिहास काफी विभत्स है. ऐसे नाम मुझे पसंद नहीं हैं. मैं चाहती हूं कि इन जगहों के नाम बदले जाएं. उन्होंने आगे कहा कि मैं इसे लेकर सीएम और नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखूंगी.

बता दें कि इससे पहले भी एमपी में कई जगहों का नाम बदलने की मांग उठ चुकी है. वहीं कुछ जगहों के नाम बदले भी गए हैं. जिन जगहों का नाम बदलने की मांग उठी है, उनमें भोपाल का मिंटो हॉल, ईदगाह हिल्स, रायसेन जिले का अब्दुल्लागंज, गैरतगंज, बेगमगंज आदि नाम शामिल हैं. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर लालघाटी, हलालपुरा के साथ ही इस्लामनगर, हलाली डैम का नाम भी बदलने की मांग कर चुकी हैं.