News Nation Logo

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में पेंच फंसा 

Vinod Kumar | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 14 Jun 2022, 11:27:30 PM
bjpflag

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में टिकटों के बंटवारे को लेकर सबसे ज्यादा पेंच भाजपा में फंसता नजर आ रहा है वो भी ग्वालियर चंबल संभाग में. ऐसा इसलिए क्योंकि ग्वालियर-चंबल में भाजपा के बड़े क्षत्रप, अपने समर्थकों को निकाय चुनाव में टिकट दिलाना चाहते है. यानि, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर से लेकर अंचल के कई बड़े नेता. ऐसे में भाजपा की बार-बार बैठक होने के बावजूद नामों को लेकर पेंच फंसता जा रहा है. ग्वालियर चंबल अंचल में टिकट बंटवारे को लेकर मंगलवार को दिन भर केंद्रीय मंत्रियों से लेकर राज्य सरकार के मंत्री और संगठन के बड़े-बड़े पदाधिकारी माथापच्ची करते नजर आए.

शहर में दो जगह पर टिकट के दावेदारों की खासी भीड़ लगी रही. ग्वालियर में गांधी रोड पर होटल तानसेन में सुबह से लेकर देर रात तक मीटिंग चलती रही तो जयविलास पैलेस में भी कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी रही. पहली बार ऐसा देखने को मिला है जब बीजेपी में टिकट को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही.

ग्वालियर में जिला कोर कमेटी और संभागीय बैठक बुलाई गई थी. ‌संभागीय बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नरेंद्र सिंह तोमर प्रदेश, वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया, सरकार के मंत्री अरविंद भदौरिया तुलसी सिलावट, मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर भारत सिंह कुशवाह, अरविंद भदौरिया.‌ गुना के सांसद के पी सिंह यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश चतुर्वेदी,  अनुसूचित जाति मोर्चा  प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य और  ग्वालियर के सांसद विवेक शेजवलकर मौजूद रहे. 

First Published : 14 Jun 2022, 11:27:30 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.