News Nation Logo
Banner

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर BJP-कांग्रेस साथ, पढ़ें MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी ने कहा की.कांग्रेस बिना तैयारी 27% आरक्षण लेकर आई, कांग्रेस ने कहना है कि ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी की राजनीतिक साजिश कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Jul 2021, 11:39:37 AM
Madhya Pradesh and Chhattisgarh

MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • मध्य प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बीजेपी कांग्रेस एक साथ
  • छत्तीसगढ़ में एक दिन में सबसे कम कोरोना मरीज सामने आए
  • एमपी में लगातार हो रहा कोरोना टीकारण

भोपाल:

एक तरफ उत्तर प्रदेश में जनसंख्या कानून को लेकर सियासत हो रही. वहीं, मध्य प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बीजेपी (BJP) कांग्रेस एक साथ है. विधायक रामेश्वर शर्मा ने लिखा सीएम को खत. सज्जन वर्मा ने मांग का समर्थन किया है. वहीं, सांसद साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल एम्स के डायरेक्टर को हटाने की मांग की हैं. भ्रष्टाचार के लगाए आरोप. प्रभारी मंत्री भूपेंद्र ने कहा, दिल्ली भेजेंगे प्रस्ताव. तो राजनांदगांव और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कोई नया केस नहीं आया है. 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 4 मौत के साथ 295 मरीज मिले. 1 दिन में साढ़े 9 हजार प्लस वैक्सीनेशन हुआ है. झीरम और भीमा मंडावी हत्याकांड के मास्टर माइंड की कोरोना से मौत. विनोद हेमला पर 40 से ज़्यादा मामले थे दर्ज.

मध्य प्रदेश में कोरोना के केवल 279 एक्टिव केस बाकी. 24 घंटे में मिले 23 नए संक्रमित...मंगलवार को 37 सौ प्लस वैक्सीनेशन. इंदौर- निजी बैंक के सुरक्षा कर्मी ने चलाई गोली,आपसी विवाद में सुरक्षा कर्मी ने गोली चलाई ,बैंक एजेंट सहित अन्य दो लोग हुए घायल,घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती. जबलपुर-अमखेरा कुदवारी थाना क्षेत्र में चले बम और गोलियां,गुंडा टैक्स वसूली के लिए बदमाशों ने युवक पर किया हमला,सीसीटीवी में वारदात कैद हुई.

ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी ने कहा की.कांग्रेस बिना तैयारी 27% आरक्षण लेकर आई, कांग्रेस ने कहना है कि ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी की राजनीतिक साजिश कर रही है. कांग्रेस प्रदेश में जन संसद संवाद का आयोजन करेगी, 12 अगस्त से 12 नवंबर तक हर महीने 12 तारीख को. सभी जिलों में जिला स्तर पर जन संसद संवाद का आयोजन किया जाएगा.

भोपाल-जिला योजना की बैठक में आरिफ मसूद और रामेश्वर शर्मा के बीच नगर निगम कमिश्नर को लेकर विवाद, विवाद बढ़ता देख प्रभारी मंत्री ने मामला शांत करवाया. जबलपुर-बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन,सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने कांचघर चौक पर किया विरोध प्रदर्शन,पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प,कांग्रेसियों पर पुलिस ने वाटर केनन चलाई.

उज्जैन-एनएसयूआई ने बढ़ती महंगाई को लेकर फ्रीगंज स्थित टावर चौक पर  किया प्रदर्शन.कार्यकर्ताओं ने एक्टिवा को पैदल लाकर और गैस की टंकी को साथ में लेकर किया अनोखा प्रदर्शन. राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल सीहोर दौरे पर पहुंचे.. इस दौरान राज्यपाल सुरई ग्राम पंचायत  पहुंचे और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी सुंदरलाल बारला के घर जाकर मुलाक़ात की.

बैतूल- स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बयान. निजी स्कूल बिना अनुमति के ट्यूशन फीस नहीं बढ़ा सकते हैं और  अगर किसी ने बढ़ाई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी . कैबिनेट मंत्री इंदर सिंह परमार का अलग अंदाज. स्कूली शिक्षा मंत्री  इंदर सिंह परमार जिम में वर्कआउट करते नजर आए. मुरैना- अंबाह सिविल अस्पताल को सिटी स्कैन मशीन की सौगात मिली है. जिसका शुभारंभ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने वर्चुअल तरीके से जुड़ कर किया.

धार-चर्चा में सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी और मेजर अनिकेत की शादी, कोर्ट में बिना तामझाम के 500 रुपये में की शादी करके पेश की मिसाल. डिंडौरी-नकली खाद की बड़ी मात्रा में बिक्री का मामला सामने आया है. कृषि उपसंचालक ने गाड़ासरई क्षेत्र में एक पीकअप वाहन से लगभग 60 बोरी नकली खाद बरामद की.

जबलपुर- ट्रेन से फिल्मी स्टाइल में लूट का प्रयास,चलती ट्रेन से बदमाशों ने स्टेशन आने के पहले 48 अनार की पेटियां किनारे फेंक दी,यात्रियों ने आरपीएफ को दी सूचना,नासिक से दानापुर जा रही मालगाड़ी,

छत्तीसगढ़ की खबरें

राजनांदगांव और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कोई नया केस नहीं...24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 4 मौत के साथ मिले 295 मरीज...1 दिन में साढ़े 9 हजार प्लस वैक्सीनेशन. झीरम और भीमा मंडावी हत्याकांड के मास्टर माइंड की कोरोना से मौत... विनोद हेमला पर 40 से ज़्यादा मामले थे दर्ज...12 लाख से ज्यादा के इनामी की गई जान. बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी,सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया,मुठभेड़ में घायल 1 जवान जिला अस्पताल रेफर,गलगम गांव के बीच हुई नक्सलियों से मुठभेड़.

दुर्ग- पुलिस ने डकैत गिरोह का किया ख़ुलासा,पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ़्तार,डकैती की योजना बना रहे थे आरोपी,आरोपियों के पास से 2 ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद,खुर्सीपार थाना इलाके का मामला. बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर टला हादसा,चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान हुआ हादसा ,महिला यात्री का फ़िसला पैर ,RPF की महिला सिपाही और यात्रियों ने बचाई जान ,सीसीटीवी में क़ैद हुई पूरी घटना.

बिलासपुर के गौठानों से गोबर ग़ायब होने को लेकर सियासत, बीजेपी नेता हर्षिता पांडे ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है और जांच की मांग करते हुए दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की मांग की है. बिलासपुर-34 लाख नक़द के साथ 6 संदिग्ध गिरफ़्तार,रक़म को लेकर नहीं मिले दस्तावेज़ ,महासमुंद और बलौदाबाज़ार के हैं संदेही ,पुलिस ने मामला दर्ज कर आयकर विभाग को सौंपा मामला.

कोरबा-कोविड अस्पताल में काम करने वाले क़रीब 144 नर्सिंग स्टाफ़ और डॉक्टरों को 3 महीने का वेतन नहीं मिला है.. परेशान मेडिकल स्टाफ़ ने अब कलेक्टर से मदद की गुहार लगाई है. सूरजपुर-खाद की कमी से किसान परेशान, मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का कहना है केंद्र की तरफ़ से पर्याप्त मात्रा में खाद ना मिलने की वजह से किसानों को खाद की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. दुर्ग जिले के  गैंगस्टर विनोद बिहारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी विनोद बिहारी को अवैध रूप से रकम वसूली और धोखाधडी के मामले में गिरफ्तार किया है.

First Published : 14 Jul 2021, 11:21:16 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.