logo-image

एमपी छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें: एमपी विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन, छत्तीसगढ़ में हीरे की तस्करी पर बवाल

मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. आज यानि मंगलवार को विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. वहींं छत्तीसगढ़ में गरियाबंद में हो रही हीरे की तस्करी को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बयान सामने आया है.

Updated on: 10 Aug 2021, 11:03 AM

highlights

  • मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन आज
  • विधानसभा में आज पेश किया जाएगा अनुपूरक बजट
  • छत्तीसगढ़ में हीरे की तस्करी मामले पर बवाल

भोपाल:

मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. आज यानि मंगलवार को विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. आज विधानसभा के मॉनसून सत्र में शिवराज सरकार अवैध कॉलोनियों को वैध करने का विधेयक पेश करेगी. मानसून सत्र को लेकर सीएम शिवराज ने विधायक दल की बैठक की है. इस दौरान विपक्ष के हंगामे को लेकर रणनीति तैयार हुई. साथ ही विधायकों को आक्रामक रहने के निर्देश भी दिए गए. वहींं छत्तीसगढ़ में गरियाबंद में हो रही हीरे की तस्करी को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बयान सामने आया है. मामले पर उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि ऐसा कोई दिन नहीं होता की प्रदेश में हीरे से तस्करी के मामले सामने नहीं आता हो. साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कार्रवाई तो केवल कागजी दिखावे के लिए ही हो रही है.

यह भी पढ़ें : मॉनसून सत्र की हंगामेदार शुरूआत, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश की अहम खबरें

मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन. विधानसभा में आज पेश किया जाएगा अनुपूरक बजट. आज विधानसभा के मॉनसून सत्र में शिवराज सरकार अवैध कॉलोनियों को वैध करने का विधेयक. मानसून सत्र को लेकर सीएम शिवराज ने ली विधायक दल की बैठक. विपक्ष के हंगामे को लेकर तैयार हुई रणनीति. विधायकों को आक्रामक रहने के निर्देश. विधानसभा मॉनसून सत्र में विपक्ष के हमलों का जबाब देने के लिए BJP ने मंत्री-विधायकों की बनाई टीम. दोपहर 3 बजे विधानसभा में विधायकों से मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान. क्षेत्र के विकास और जन समस्यों को लेकर होगी चर्चा.

मध्य प्रदेश-बाढ़ से 8 जिलों में 29 लोगों कि मौत. 3,746 पशुओं की भी हुई मौत. करीब 1 लाख 11 हजार हेक्टेयर में खड़ी फसलें बर्बाद हो गई. एमपी के ग्वालियर, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, भिंड, मुरेना, अशोकनगर और गुना जिले में बाढ़. छतरपुर में तेज बारिश होने से अस्थाई पुल बहा, पुल बह जाने के कारण छतरपुर जिले का सागर और टीकमगढ़ जिले से आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया.

कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के बीच इंदौर में प्रशासन अलर्ट है. जिला प्रशासन बच्चों में एंटीबॉडी का पता लगाने की तैयारी में है. एंटीबॉडी का पता लगाने के लिए आज से सीरो सर्वे किया जाएगा. इंदौर में जहां एक ओर कोरोना संक्रमितों को संख्या लगातार कम हो रही है. वहीं दूसरी ओर डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

आज मध्य प्रदेश में बिजली कर्मी हड़ताल पर रहेंगे. बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के विरोध में बिजली कर्मी हड़ताल करेंगे. जिसकी वजह से बिजली संबंधी कामकाज पूरी तरीके से ठप्प होने की संभावना है.

इंदौर - डॉक्टरों की लापरवाही एक मासूम की जान पर भारी पड़ गई. एनिथिसिया के ओवर डोज से 3 साल के मासूम कबीर तिवारी की मौत हो गई.

रीवा-खाद्य विभाग ने छापेमारी करते हुए पीडीएस का 87 बोरी गेहूं और 7 बोरी चावल बरामद किया है. बता दें कि खाद्य विभाग को शासकीय राशन की कालाबाजारी की सूचना मिली थी.

सिंध नदी का पानी कम होने के बाद सिंध नदी किनारे ग्रामीणों को चांदी के सिक्के मिले हैं. खबर गांव में फैली तो पूरा गांव नदी किनारे सिक्के खोजने में जुट गया. कई लोगों को अंग्रेजी हुकूमत में चलने वाले चांदी के पंचमजाज मिले हैं.

इंदौर में मोहर्रम को लेकर जिला प्रशासन ने बैठक की. बैठक में मोहर्रम को लेकर गाइडलाइन तैयार की गई. इस दौरान डीआईजी ने मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से गाइडलाइन को लेकर चर्चा की.

उज्जैन की रहने वाली 18 वर्षीय सौम्या अग्रवाल 24 अगस्त को अमेरिका के लिए रवाना होगी. 4 सालों तक न्यूयार्क में सौम्या डेलावेर यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को जम्परोप की ट्रेनिंग देंगी.

छतरपुर में एक बेटा अपनी मां को श्रवण कुमार बन तीर्थ यात्रा करा रहा है. सागर जिले के मुरारी लाल अपनी 80 साल की मां को रिक्शे पर बैठाकर तीर्थ यात्रा करवा रहे हैं.

एमपी में चार साल में 26,708 महिला ज्यादती के मामले दर्ज, गैंगरेप के बाद हत्या के 37 मामले. राज्य में महिलाओं के विरुद्ध अपराध मामले में चौंकाने वाली तस्वीर. इस अवधि में नाबालिग अपरहण के कुल 27,827 प्रकरण एवं बालिग महिलाओं के अपहरण के कुल 854 प्रकरण दर्ज हुए.

भोपाल -रातीबड़ में 38 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप का मामला आया सामने, गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने वाला एक सिक्योरिटी एजेंसी  संचालक और एक पूर्व प्रोफेसर है.

दिशा जिले में देसी शराब की दुकानों पर मिलने लगे 90ml की शराब की बोतल. प्रदेश में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में सिर्फ विदिशा जिले से हुई शुरुआत. सस्ती शराब का उद्देश्य जहरीली और अवैध शराब को रोकना है.

छत्तीसगढ़ की अहम खबरें

एक बार फिर बोले नंद कुमार साय, छत्तीसगढ में हो आदिवासी मुख्यमंत्री.

दंतेवाड़ा में ट्रैक्टर पलटने से 4 लोगों की मौत, 19 घायल. घायलों को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल. सीएम भूपेश बघेल ने किया मुआवजे का ऐलान. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को 25-25 हजार की सहायता राशि.

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह महासमुंद दौरे पर रहे. दौरे के दौरान रमन सिंह ने बीजेपी कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक ली और भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला.

गरियाबंद में हो रही हीरे की तस्करी को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बयान सामने आया है. मामले पर उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि ऐसा कोई दिन नहीं होता की प्रदेश में हीरे से तस्करी के मामले सामने नहीं आता हो. साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कार्रवाई तो केवल कागजी दिखावे के लिए ही हो रही है.

खरीफ सीजन के पहले मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने छत्तीसगढ़ सहित महासमुंद जिले के किसानों के चेहरे पर खुशी ला दी, पर अब बारिश की आंख मिचोली ने किसानो की चिंता बढ़ा दी है. जिले में पूर्व के वर्षों की अपेक्षा कम बारिश के कारण फसल यहां सूखने के कगार पर है.

बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर क्षेत्र में हाथियों का दल जमकर उत्पात मचा रहा है. हाथी फसलों और मकानों को अपना निशाना बना रहे हैं. हाथियों के आतंक से इलाके में इतनी दहशत है कि ग्रामीणों को सुरक्षित ठिकानों में शिफ्ट किया गया है.

सोमवार को दंतेवाड़ा में एक इनामी नक्सली सहित दो नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. समर्पण करने वाले नक्सली हत्या, आगजनी, लूट और IED ब्लास्ट जैसी दर्जनों वारदातों में शामिल थे.

साय का बयान -छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सली खूनी खेल रहे है. सरकार और पुलिस प्रशासन नक्सली वरदात को रोकने के लिए पूरी ताकत लगा रही है, फिर भी वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी अभी से मिशन 2023 के लिए जुट गई है. छत्तीसगढ़ बीजेपी इन दिनों तेजी से बैठकें कर रही है. मिशन 2023 को लेकर प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी लगातार दौरा कर रही हैं. इन सबके बीच छत्तीसगढ़ बीजेपी में सीएम के चेहरे को लेकर आइना साफ होता नहीं दिख रहा है. पूर्व सीएम रमन सिंह कहते हैं कि सीएम के बहुत से चेहरे हैं, जिसमें एक छोटा सा चेहरा मेरा भी है.

टीकमगढ़ जिले के चयनित शिक्षक महेंद्र सिंह घोष  ने शिक्षक भर्ती से प्रताड़ित होकर आज अपना मुंडन कराया.