logo-image

एमपी-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें: एमपी में 25 और 26 अगस्त को महा वैक्सीनेशन अभियान होगा शुरू

मध्य प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को महा वैक्सीनेशन अभियान शुरू हुआ. सीएम शिवराज आज प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. साथ ही क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के साथ भी चर्चा करेंगे. वैक्सीनेशन अभियान के चलते आज होने वाली कैबिनेट बैठक भी स्थगित हो गई.

Updated on: 24 Aug 2021, 09:53 AM

highlights

  • मध्य प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को महा वैक्सीनेशन अभियान शुरू
  • सीएम शिवराज आज प्रदेश की जनता को करेंगे संबोधित
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

भोपाल:

मध्य प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को महा वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा. सीएम शिवराज आज प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. साथ ही क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के साथ भी चर्चा करेंगे. वैक्सीनेशन अभियान के चलते आज होने वाली कैबिनेट बैठक भी स्थगित हो गई. सीएम शिवराज ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहां सीएम छत्तीसगढ़ के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा करेंगे. बृहस्पति कांड से उपजे अविश्वास के माहौल के बाद राहुल गांधी से पहली मुलाकात होगी.

यह भी पढ़ें : सरकार ने नहीं सुनी तो सीधी के लोगों ने ही सड़क सुधार दी

मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को महा वैक्सीनेशन अभियान. सीएम शिवराज आज प्रदेश की जनता को करेंगे संबोधित. क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के साथ करेंगे चर्चा. वैक्सीनेशन अभियान के चलते आज होने वाली कैबिनेट बैठक भी स्थगित. सीएम शिवराज ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया से की मुलाकात.

MP को मिले 11 लाख एक्स्ट्रा डोज. 25-26 अगस्त को 35 लाख डोज लगाने का है लक्ष्य. मध्यप्रदेश में महावैक्सीनेशन अभियान के पहले स्वास्थ्य विभाग में थोकबंद तबादले. कई जिलों के प्रभारी CMHO, सिविल सर्जन और चिकित्सा विशेषज्ञों की हुई नई पदस्थापना.

मध्यप्रदेश में OBC आरक्षण के लिए प्रयास एक बार फिर तेज. सीएम शिवराज सिंह ने दिल्ली में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के साथ की चर्चा. हाईकोर्ट भी पहुंची एमपी सरकार. रोक हटाने की मांग की गई.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 2023 के विधानसभा चुनाव और आगामी उपचुनाव को लेकर राहुल गांधी से की मुलाकात. कमलनाथ ने राहुल गांधी को सौंपी उप चुनाव की सर्वे रिपोर्ट. मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों पर भी चर्चा.

मध्यप्रदेश में बाढ़ के बाद मानसून की बेरुखी ने बढ़ाई चिंता. मालवा-निमाड़ में बहुत कम बारिश. जबलपुर समेत बुंदेलखंड के कई इलाकों में भयानक सूखे की संभावना. भोपाल और ग्वालियर में भी सामान्य से कम बारिश. 13 जिले सूखे की चपेट में हैं.

MP के लिए राहत भरी खबर. IIT कानपुर के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल का दावा- तीसरी लहर की आशंका न के बराबर, यदि नया म्यूटेंट नहीं आया तो MP अक्टूबर तक हो सकता है कोरोना फ्री.

कटनी जिले में 2 दिन के अंदर ही 2 बच्चे चोरी होने का मामला सामने आया. कल शाम करीब 4 बजे के लगभग जिला अस्पताल से 3 दिन का एक और नवजात बच्चा चोरी हो गया. मामले की जानकारी मिलते ही एसपी मयंक अवस्थी ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन से लेकर हर थाने की कड़ी जांच करने के आदेश दिए.

जबलपुर के खनिज विभाग ने एक दिन में 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज करवाने का रिकॉर्ड बनाया. ये एफआईआर अवैध खनन, परिवहन और स्टॉक को लेकर की गई हैं. 

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर उज्जैन एसपी ने दिया बयान. कहा- आयोजक की शिकायत पर हम ने की कार्रवाई और उपलब्ध वीडियो के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की गई.

मध्यप्रदेश के राज्यपाल महामहिम मंगूभाई पटेल का आज विदिशा दौरा. विदिशा के गांव घाटखेड़ी का भ्रमण करेंगे. 11 बजे गॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ कार्यक्रम की होगी शुरुआत- दलित के घर पहुंचेंगे महामहिम.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात. छत्तीसगढ़ के राजनीतिक हालात को लेकर करेंगे चर्चा. बृहस्पति कांड से उपजे अविश्वास के माहौल के बाद राहुल गांधी से होगी पहली मुलाकात.

कोरोना को लेकर एयरपोर्ट पर कम हुई सख्ती. वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों का नहीं होगा RT-PCR टेस्ट. टीका नहीं लगा तो दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट. 

छत्तीसगढ़ के धमतरी का जंगल हाथियों को खूब पसंद आ रहा है. 3 दंतैल हाथी कांकेर जिले के चारामा रेंज से होकर वापस धमतरी के डुबान क्षेत्र में आ गए हैं. हफ्ते भर से अकेले विचरण करते हुए घूम रहे हाथी. बालोद जिले के गुरूर रेंज तक गया एक दंतैल भी लौट आया है. अब चारों दंतैल हाथी एक साथ हैं. यह हाथी गंगरेल डुबान स्थित बांध किनारे सिलतरा के पास दिखाई दिए हैं.

छत्तीसगढ़ जो अपने गठन के दो दशक बाद भी नक्सलवाद के दंश से मुक्त नहीं हो पाया है, लेकिन इस बीच धुर नक्सलगढ़ दंतेवाड़ा से एक अच्छी खबर है. जहां कई गांव अब नक्सलियों के चंगुल से मुक्त हो कर विकास की धारा में जुड़ चुके हैं.

कोरबा - बस और कार में हुई जबरजस्त भिड़ंत. कार सवार तीन लोगों की हुई दर्दनाक मौत. मरवाही विधायक के.के.ध्रुव के पुत्र समेत तीन लोग हुए घटना के शिकार. तीनों विद्युत विभाग में थे कार्यरत. रात लगभग 2 बजे की घटना. कार में फंसे शव को गैस कटर से काटकर निकाला गया बाहर. घटना कटघोरा थाना क्षेत्र के बरपाली मार्ग की है.