News Nation Logo
Banner
Banner

एमपी-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें: वैक्सीनेशन महाभियान में शामिल होंगे सीएम शिवराज, दंतेवाड़ा में 2 इनामी नक्सली गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में आज से वैक्सीनेशन का महाअभियान पार्ट 2 शुरू होगा. मुख्यमंत्री शिवराज ने जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील की. इस दौरान 2 दिन में  35 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 25 Aug 2021, 01:33:01 PM
MP CHATTISGARH BIG NEWS

MP CHATTISGARH BIG NEWS (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्य प्रदेश में आज से वैक्सीनेशन का महाअभियान पार्ट 2 शुरू
  • सीएम शिवराज भोपाल में वैक्सीनेशन महाअभियान में होंगे शामिल
  • दंतेवाड़ा से सुरक्षा बलों ने 2 इनामी नक्सलियों को किया गिरफ्तार

भोपाल:

मध्य प्रदेश में आज से वैक्सीनेशन का महाअभियान पार्ट 2 शुरू होगा. मुख्यमंत्री शिवराज ने जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील की. इस दौरान 2 दिन में  35 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में वैक्सीनेशन महा अभियान में शामिल होंगे. सीएम जैन मंदिर जवाहर चौक के काटजू अस्पताल में टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण भी करेंगे. इसके अलावा जबलपुर में वैक्सीनेशन महाअभियान में सीएम शामिल होंगे. एमपी में 24 घंटे में 5 नए कोरोना केस सामने आए. इस दौरान 3 दिन बाद राजगढ़ में 2 संक्रमित मिले, इंदौर में 2 और जबलपुर में 1 पॉजिटिव, प्रदेश में अब 84 एक्टिव केस, पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत हुई. वहीं छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद से प्रभावित दंतेवाड़ा जिले से सुरक्षा बलों ने 2 इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. किरंदुल थाना इलाके से पकड़े गए इन दोनों नक्सलियों पर दो-दो लाख का इनाम था.

यह भी पढ़ें : सरकार ने नहीं सुनी तो सीधी के लोगों ने ही सड़क सुधार दी

मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश में आज से वैक्सीनेशन का महाअभियान पार्ट 2. मुख्यमंत्री ने जनता से की वैक्सीन लगवाने की अपील. 2 दिन में  35 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाने का टारगेट. सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में वैक्सीनेशन महा अभियान में होंगे शामिल. सीएम जैन मंदिर जवाहर चौक में टीकाकरण केंद्र का करेंगे निरीक्षण. काटजू अस्पताल में टीकाकरण केंद्र का करेंगे निरीक्षण. इसके अलावा जबलपुर में वैक्सीनेशन महाअभियान में सीएम शामिल होंगे. एमपी में 24 घंटे में 5 नए कोरोना केस: 3 दिन बाद राजगढ़ में 2 संक्रमित मिले, इंदौर में 2 और जबलपुर में 1 पॉजिटिव, प्रदेश में अब 84 एक्टिव केस, पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत हुई.

ओबीसी संगठनों के साथ सीएम शिवराज की हुई बैठक. सीएम ने कहा- कोर्ट में पूरी ताकत के साथ रखा जाएगा पक्ष. ओबीसी वर्ग के साथ नहीं होने दिया जाएगा अन्याय. सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे लड़ाई
महंगाई को लेकर एमपी में सियासत तेज. सांसद साध्वी प्रज्ञा ने बताया कांग्रेस का प्रोपेगेंडा. कहा- महंगाई कांग्रेस की मानसिकता.

ग्वालियर में  25 और 26 अगस्त को टीकाकरण के महाअभियान में अगर आप वैक्सीन लगवाने जाएं तो आपको इनाम में वॉशिंग मशीन, टीवी या फ्रिज मिल सकता है. ग्वालियर जिला प्रशासन ने टीका लगवाने वाले 100 लोगों को लकी ड्रॉ के जरिए यह सामान देने का ऐलान किया है. ताकि वैक्सीनेशन में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.

इंदौर-रीगल चौराहे पर हिंदू जागरण मंच और कई हिंदूवादी संगठन दौरा रैली. जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया गया था. इस पूरे मामले में धारा 144 उल्लंघन के मामले में ढाई हजार अज्ञात लोगों पर धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया.

उज्जैन- बहुचर्चित खजूर वाली मस्जिद क्षेत्र में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के मामले में पैरवी करने से पहले ही कोठी पैलेस स्थित पुराने न्यायालय भवन में पैरवी कर्ता वकील की पिटाई कर दी गई है. मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा टूरिस्ट सेलिंग बोट का उद्घाटन पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने किया.

भोपाल- युवक कांग्रेस बढ़ी हुई बिजली की दरों और गलत रीडिंग से बढ़े हुए बिजली के बिलों के विरोध में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन. मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर की नींद खोलने के लिए प्रदर्शन. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से प्रद्युमन सिंह तोमर के बंगले का घेराव करेंगे.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में संग्राम पर राहुल गांधी के साथ सीएम और टीएस सिंहदेव की बैठक के बाद विराम लग गया है. बैठक से बाहर निकले दोनों नेताओं ने कहा कि बैठक में सिर्फ राजनीतिक और विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई. वहीं बीजेपी बैठक को लेकर तंज कस रही है.

छत्तीसगढ़ की योजनाओं को लेकर दिल्ली में मंथन. राहुल गांधी से मिले सीएम भूपेश और सिंहदेव. पूर्व सीएम रमन सिंह ने कसा तंज. कहा- दिल्ली से जिसको उम्मीद वो वहां टिके हैं.

जांजगीर चाम्पा -सिविल सर्जन, बीएमओ पामगढ़ और महिला चिकित्सक को कारण बताओ सूचना जारी. दुष्कर्म पीड़िता को समय पर प्राथमिक उपचार की सुविधा नहीं मिलने पर की गई कार्यवाई.

सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ जवानों को बड़ी सफलता मिली है. कोंटा ब्लॉक के गोमपाड़ जंगल में जवानों ने 5 लाख के इनामी 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. जबकि 10 के करीब नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है सुबह पांच बजे DRG और CRPF सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान नक्सलियों और जवानों के बीच ये मुठभेड़ हुई है. फिलहाल जवानों की टीम ने सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद से प्रभावित दंतेवाड़ा जिले से सुरक्षा बलों ने 2 इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. किरंदुल थाना इलाके से पकड़े गए इन दोनों नक्सलियों पर दो-दो लाख का इनाम था.

रायगढ़ में एक स्कूल से निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. रामभांठा संजय मैदान के सरकारी स्कूल में छात्र को चाकू से हमला करके उसे मौत की घाट उतार दिया गया. स्कूल के कैंपस में स्कूली छात्र के शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई.

First Published : 25 Aug 2021, 01:29:35 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.