News Nation Logo
Banner

एमपी-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें: एमपी में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में तीन नक्सली गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय जनआशीर्वाद यात्रा शुरू, सुबह 9.45 बजे इंदौर आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, देवास-शाजापुर से प्रारंभ करेंगे यात्रा, 19 अगस्त को इंदौर में होगा समापन. छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा में तीन नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 17 Aug 2021, 09:04:19 AM
MP CHATTISGARH BIG NEWS

MP CHATTISGARH BIG NEWS (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय जनआशीर्वाद यात्रा शुरू
  • 19 अगस्त को इंदौर में होगा समापन
  • दंतेवाड़ा में तीन नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल:

मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय जनआशीर्वाद यात्रा शुरू, सुबह 9.45 बजे इंदौर आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, देवास-शाजापुर से प्रारंभ करेंगे यात्रा, 19 अगस्त को इंदौर में होगा समापन. बीजेपी की ओर से जन-आशीर्वाद यात्रा का आगाज भी कर दिया गया है. एमपी के दतिया से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यात्रा में शिरकत की. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने बड़ी गर्मजोशी के साथ अपने नेता का जोरदार स्वागत किया. दतिया से MP बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू. केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की यात्रा की शुरूआत. 4 राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा लेकर जाएंगे केंद्रीय मंत्री. मुरैना पहुंचेगी बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा. केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल के नेतृत्व में चल रही यात्रा. ग्वालियर के रास्ते जिले में प्रवेश करेगी यात्रा. उधर छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा में तीन नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस दौरान डी0आर0जी और जिला पुलिस की संयुक्त कार्यवाही हुई. कई वारदातों में शामिल थे ये नक्सली. कुआकोंडा थाना क्षेत्र का मामला. एस0पी अभिषेक पल्लव ने की पुष्टि.

यह भी पढ़ें : शिवराज सरकार अब स्कूली बच्चों को देगी पैक करके फ्री पुस्तकें

मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय जनआशीर्वाद यात्रा शुरू, सुबह 9.45 बजे इंदौर आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, देवास-शाजापुर से प्रारंभ करेंगे यात्रा, 19 अगस्त को इंदौर में होगा समापन. बीजेपी की ओर से जन-आशीर्वाद यात्रा का आगाज भी कर दिया गया है. एमपी के दतिया से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यात्रा में शिरकत की. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने बड़ी गर्मजोशी के साथ अपने नेता का जोरदार स्वागत किया. दतिया से MP बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू. केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की यात्रा की शुरूआत. 4 राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा लेकर जाएंगे केंद्रीय मंत्री. मुरैना पहुंचेगी बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा. केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल के नेतृत्व में चल रही यात्रा. ग्वालियर के रास्ते जिले में प्रवेश करेगी यात्रा.

भोपाल - सीएम शिवराज के सभी कार्यक्रम निरस्त, आज अशोकनगर, गुना और शिवपुरी का था दौरा. स्वास्थ्य कारणों के चलते निरस्त किया गया दौरा. केंद्रीय दल के साथ भोपाल में शाम को होगी बैठक. 

उज्जैन- विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि वह हमेशा बाबा महाकाल के मंदिर दर्शन के लिए आते रहते हैं. उन्होंने देश और प्रदेश की जनता की खुशहाली की प्रार्थना की.

मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है. बीजेपी-कांग्रेस दोनों की तैयारी तेज हो चली है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा चुनावी इलाकों में 4 दिनों तक कैंप करेंगे.

मध्य प्रदेश की सियासत में एक बार फिर गाय की एंट्री हो गई और प्रदेश सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग ने इसे लेकर कानून बनाने की मांग की है. जिसका समर्थन प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी किया है.

दतिया- श्रावण मास के चौथे और आखिरी सोमवार को आज मध्य प्रदेश के दतिया में स्थित सूर्य मंदिर उनाव से निकाली जा रही कावड़ यात्रा में मध्य प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने शिव भक्ति में लीन होकर शिव भक्तों के साथ कावड़ को धारण करके पैदल चलकर तकरीबन 12 किलोमीटर का सफर तय किया.

मध्य प्रदेश में अगले महीने 50 कारों की नीलामी होगी. खास बात ये है कि स्टेट गैराज में खड़ी इन कारों में तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की एंबेसडर कारें भी शामिल हैं. जिनकी नीलामी होनी है. ये कारें दिवंगत सुंदरलाल पटवा, कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर की हैं. अब इन कारों को उनके परिवार के सदस्य ही खरीदना चाहते हैं. 
ग्वालियर जिले के भितरवार में बाढ़ से प्रभावित लोग अभी भी राहत की उम्मीद लगाए बैठे हैं. लेकिन जो सहायता उन्हें मिलनी चाहिए वो अभी तक नहीं मिल पाई हैं.

एमपी में बाढ़ से हूई तबाही का अब केंद्र सर्वे कर रही है. इसके लिए टीम मुरैना पहुंच चुकी है. मुरैना जिले में बाढ़ से हुई तबाही का सर्वे करने के बाद केंद्र सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी. बता दें कि चंबल संभाग के श्योपुर, मुरैना और भिंड में बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई थी. 

विदिशा के करारिया थाना इलाके में रिश्वत मामले में लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई की है. लोकायुक्त की टीम ने खामखेड़ा चौकी पर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दरअसल मारपीट के मामले में केस रफा-दफा करने के लिए चौकी प्रभारी पर रिश्वत मांगने का आरोप है.

भोपाल- कुख्यात बदमाश जुबेर मौलाना गिरफ्तार. टीटी नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार. कार स्टंट कर बना रहा था वीडियो. स्टेट साइबर क्राइम के सामने कार पर खड़ा होकर कर रहा था स्टंट.

भोपाल- संतराम वाल्मीकि हत्याकांड के मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में 02 सितंबर को विदिशा कलेक्टर सहित विदिशा पुलिस एसपी की होगी पेशी. भोपाल में 25 पुलिस अधिकारियों के तबादले.

खंडवा- एक बार फिर सीएम शिवराज का संभावित खंडवा दौरा बताया जा रहा है. करीब 5 बार इनका खंडवा दौरा पहले टल चुका है. अब 18 तारीख को खंडवा आने की संभवनाएं जताई जा रही हैं. मुख्यमंत्री यहां खंडवा के शासकीय मेडिकल कॉलेज का नाम खंडवा के सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर रखेंगे.

मध्य प्रदेश के बैतूल में बच्चा चोरी का मामला सामने आया है. लोगों ने बच्ची को चोरी करते एक शख्स को रंगे हाथ पकड़ा. यह व्यक्ति ट्रेन से उतरी एक महिला की पांच वर्षीय बेटी को उठाकर भाग रहा था. जिसे लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया है.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

महासमुंद- बसना पुलिस ने 78 लाख रुपये नगदी ले जा रहे दो लोगों को हिरासत में लिया. दोनों व्यक्ति रुद्र कुमार कुम्हार और पंकज गुप्ता बरगढ़ उड़ीसा के रहने वाले हैं. ये दोनों कार से इतनी रकम लेकर रायपुर जा रहे थे.

बस्तर संभाग के राजस्व जिलों, पुलिस जिला एवं वनमंडलों के क्षेत्रों को संयोजित करने हेतु मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक को लेकर भानुप्रतापपुर क्षेत्र में बवाल मचा गया है. 17 अगस्त होने वाली बैठक में कांकेर जिले के 53 गांव को नारायणपुर जिले में शामिल करने का प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही है. इससे भानुप्रतापपुर एवं अंतागढ़ के क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं निवासियों में खासी नाराजगी है.

दंतेवाडा- नई ड्रोन तकनीक के माध्यम से कीटनाशक छिड़काव का किया गया प्रदर्शन. इस तकनीक से 20 मिनट में एक एकड़ खेत को कीटों से किया जा सकता है मुक्त. कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा जिले में इस प्रयोग को कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन रूप में देखा जा रहा है.

दंतेवाड़ा- तीन नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार. डी0आर0जी और जिला पुलिस की संयुक्त कार्यवाही. कई वारदातों में शामिल थे ये नक्सली. कुआकोंडा थाना क्षेत्र का मामला. एस0पी अभिषेक पल्लव ने की पुष्टि.

First Published : 17 Aug 2021, 09:04:19 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×