logo-image

एमपी-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें: एमपी में 23 लाख लोगों को लगा टीका, दिल्ली से रायपुर पहुंचे सीएम बघेेल

ओबीसी वर्ग को नई भर्तियों और एडमिशन में बढ़ा हुआ आरक्षण मिल सकता है. सरकार ने एडवोकेट जनरल से भी सलाह ली. हाईकोर्ट ने दो विभागों में आरक्षण पर रोक लगा रखी है. आज सीएम शिवराज सिंह चौहान इंदौर दौरे पर रहेंगे.

Updated on: 26 Aug 2021, 02:45 PM

highlights

  • वैक्सीनेशन महाअभियान में MP ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, 23 लाख लोगों को लगा टीका
  • इंदौर में 700 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज
  • दिल्ली से रायपुर पहुंचे सीएम बघेल, हुआ जोरदार स्वागत

भोपाल:

ओबीसी वर्ग को नई भर्तियों और एडमिशन में बढ़ा हुआ आरक्षण मिल सकता है. सरकार ने एडवोकेट जनरल से भी सलाह ली. हाईकोर्ट ने दो विभागों में आरक्षण पर रोक लगा रखी है. आज सीएम शिवराज सिंह चौहान इंदौर दौरे पर रहेंगे. साथ ही वह कई स्थानीय कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी की. वहीं छत्तीसगढ़ में मंत्री अजय चन्द्राकर ने भूपेश सरकार की महात्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा और घुरवा पर सवाल खड़ा किया है. उनका कहना है कि सरकार विकास कामों पर ध्यान देने के बजाय विज्ञापनों पर ध्यान दे रही है, जबकि गौठानों के हालात बेहद खराब है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस आलाकमान की चुप्पी गंभीर भूल होगी... सिंधिया का तीखा हमला

मध्य प्रदेश की खबरें

वैक्सीनेशन महाअभियान में MP ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड. बुधवार को करीब 23 लाख लोगों को टीका लगा. वैक्सीनेशन महाअभियान का दूसरा दिन आज. वैक्सीनेशन सेंटर का आज सीएम शिवराज सिंह चौहान अवलोकन करेंगे. 

26 अगस्त को वैक्सीन के दोनों डोज लगेंगे, प्राथमिकता दूसरे डोज को, पहले सिर्फ दूसरा डोज लगाने का दिन आरक्षित था. मध्य प्रदेश में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं. जबलपुर दौरे के दौरान सीएम ने की सभी लोगों से जीत का टीका लगाने की अपील. 

ओबीसी वर्ग को नई भर्तियों और एडमिशन में मिल सकता है बढ़ा हुआ आरक्षण. सरकार ने एडवोकेट जनरल से ली सलाह. हाईकोर्ट ने दो विभागों में आरक्षण पर लगा रखी है रोक. आज इंदौर दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान. कई स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम शिवराज. सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने की पूरी तैयारी.

इंदौर में 700 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज. रावजी बाजार थाने में 2 अलग-अलग FIR दर्ज. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विधायक संजय शुक्ला पर भी FIR. शासकीय काम में बाधा डालने पर मामला दर्ज.

मध्य प्रदेश कि सियासत में लगातार बाबाओं कीं चर्चा बनी रहती है. उपचुनाव से पहले एक बार फिर बाबाओं की एंट्री होने लगी है. भोपाल में पूर्व सीएम कमलनाथ ने मिर्ची बाबा से मुलाकात की है. ऐसे में 2019 के बाद एक बार फिर से मिर्ची बाबा ने एंट्री मारी है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस का नया मुखिया कौन होगा? इसकी चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई है. चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस की कमान किसी युवा को सौंपा जा सकता है. लेकिन राहुल गांधी से मुलाकात कर भोपाल लौटे प्रदेश कांग्रेस के मुखिया कमलनाथ फिलहाल किसी भी बदलाव से इनकार किया.

मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस ने खंडवा के चार पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया है. दरअसल, मंगलवार को प्रदेश पदाधिकारियों के सामने ही गांधी भवन में ये पदाधिकारी आपस में उलझ गए थे. जिसे संगठन ने अनुशासनहीनता मानते हुए इन्हें निलंबित कर दिया.

उज्जैन में मोहर्रम के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी प्रकरण में प्रशासन की ओर से आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि हिंदू संगठनों द्वारा देशद्रोही नारेबाजी मामले में बुधवार को सूबे के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हुआ.

इंदौर में एक छात्रा के साथ हैवानियत की खबर सामने आई है. वारदात लसूडिया इलाके में हुआ. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके साथी छात्रों ने ही नशीला पदार्थ देकर उसे बेहोश कर दिया. उसके बाद उसके साथ हैवानियत की गई.

इंदौर में 12वीं की छात्रा से गैंगरेप. पिकनिक मनाने कार से मांडू जा रहे थे 5 दोस्त, रास्ते में कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया, दुष्कर्म के बाद सड़क पर छोड़ा.

धार में देश विरोधी नारेबाजी पर हिंदू संगठनों का कड़ा एतराज. लालबाग परिसर में निकाली रैली. सीएम के नाम जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन.

छिंदवाड़ा में गंदे पानी की निकासी को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष देखा गया. ये मामला हर्रई इलाके में भेड़ा गांव का है. जहां रिश्तेदारों के बीच आपसी रंजिश को लेकर विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक जा पहुंची. रिश्तेदार एक-दूसरे को लाठी डंडे से मारकर लहू-लुहान करने पर आमादा हो गए. इस संघर्ष में एक बुजुर्ग की मौत हो गई. 

इंदौर में एसपी महेश चंद जैन का थाना प्रभारियों को अनोखा आदेश. सुबह और संध्याकाल गणना में उपस्थित जवानों को उपलब्ध कराने होंगे दो-दो केले. जवानों को ड्यूटी के दौरान पौष्टिक आहार मिलने से बनी रहेगी ऊर्जा.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

दिल्ली से रायपुर पहुंचने पर सीएम भूपेश बघेल का जोरदार स्वागत. कहा- जिस दिन राहुल और सोनिया गांधी कहेंगे, उस दिन छोड़ दूंगा पद. आलाकमान ने बनाया है मुझे सीएम.

पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर ने भूपेश सरकार की महात्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा और घुरवा को लेकर सवाल खड़ा किया है. उनका कहना है कि सरकार विकास कामों पर ध्यान देने के बजाय विज्ञापनों पर ध्यान दे रही है, जबकि गौठानों के हालात बेहद खराब है.

जांजगीर चांपा के चंद्रपुर विधानसभा के विधायक रामकुमार यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें विधायक रामकुमार यादव अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. वीडियो में विधायक दोनों हाथों में मशाल लेकर करतब दिखा रहे हैं. वीडियो चंद्रपुर के चुरटेली गांव का बताया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में लाल आतंक के बाद गजराजों का आतंक सबसे ज्यादा लोगों को डराता है. आए दिन कभी आम लोग हाथियों का शिकार हो जाते हैं तो कभी हाथी लोगों का. ऐसे में लोग सवाल पूछ रहे हैं कि करोड़ों खर्च करने के बाद भी आखिर हाथियों का आतंक क्यों नहीं थम रहा? लेमरू एलिफैंट रिजर्व अभी तक कागजों से जमीन पर क्यों नहीं उतर पाया.

गरियाबंद वन परिक्षेत्र में एक बार फिर हाथी दल घुस आय़ा है. उडीसा NH-130 को पार कर हाथियों के इस झुंड में पांच बच्चे सहित 16 हाथी मौजूद हैं. हाथियों के घुसने से एक बार फिर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

बीते 10 सालों से अंतागढ़ को जिला बनाने की मांग की जा रही है. जिसके लिए अंतागढ़ वासियों ने कई बार आंदोलन किया और मुख्यमंत्री से भी मिले. मगर आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला.

बिलासपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए सिम्स के कर्मचारियों का प्रदर्शन अभी भी जारी है. हड़ताल के तीसरे दिन कर्मचारियों ने अरपा नदी में जल सत्याग्रह कर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने अरपा नदी में बैठकर सिम्स प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में लगभग एक हजार साल पुराने प्रसिद्ध भोरमदेव मन्दिर की दीवारें इतनी जर्जर हो चुकी हैं, जिससे किसी भी वक्त कोई बड़ा हादसा हो सकता है. दरअसल मंदिर में बारिश का पानी रिसने से मंदिर के गर्भगृह में पानी भर जाता है. इससे पुजारियों को पूजा करने में दिक्कत हो रही है.