News Nation Logo
Banner

इंदौर में राशन माफिया पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस पहुंची व्यापारी गोदाम तक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Oct 2022, 11:26:17 AM
Indore Administration

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इंदौर:  

मध्यप्रदेश में गरीबों और जरुरतमंदों के खाद्यान्न पर डाका डालने की शिकायतें लगातार सामने आ रही है. इंदौर में तो प्रशासन की कार्रवाई के दौरान एक व्यापारी के गोदाम से राशन का खाद्यान्न बरामद किया गया है.

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन की टीम ने मल्हारगंज के पप्पू अग्रवाल के एक गोदाम पर छापा मारा. कलेक्टर कार्यालय की खाद्य शाखा के प्रभारी तथा अपर कलेक्टर अभय बेडेकर ने बताया कि यहां 600 कट्टे चावल, 17 बोरी मूंग, दो बोरी गेहूं, एक बोरी बाजरा सहित अन्य सामग्री बरामद हुई हैं. पप्पू अग्रवाल नाम के व्यापारी द्वारा सरकारी राशन दुकान से खरीदे गए चावल सहित अन्य खाद्यान्न को यहां गोदाम में रखा गया था.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व जिला प्रशासन द्वारा मनीष सिंघल नाम के व्यक्ति पर कार्रवाई की जा चुकी है. सिंघल को रासुका के तहत निरुद्ध भी किया जा चुका है. इसके पूर्व महू में भी राशन माफिया के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है.

जांच के दौरान पप्पू अग्रवाल द्वारा बताया गया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का चावल उपभोक्ताओं से तथा अन्य जिलों से भी खरीदा जाता है. मौके पर जब्त सामग्री के सील पैक नमूने भी लिए गए. पप्पू अग्रवाल के विरूद्ध म.प्र. सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) आदेश 2015 के उल्लंघन किए जाने के फलस्वरूप पीडीएस के चावल, गेहूं, मूंग नमक, बाजरा की कालाबाजारी करने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम 3/7 के अंतर्गत पंजीबद्ध किया गया है. इसके अलावा म.प्र. चोर बाजारी निवारण और आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम 1980 में भी कार्यवाही की जा रही है.

First Published : 21 Oct 2022, 11:26:17 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.