News Nation Logo

भोपाल होगा अनलॉक, मंत्री सारंग ने कहा 7 दिन में जड़ से खत्म करना होगा कोरोना

मध्य प्रदेश कि राजधानी भोपाल में अब अनलॉक कि प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसे लेकर भोपाल कण्ट्रोल रूम में आज महत्वपूर्ण बैठक भी हुई. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री और भोपाल के प्रभारी विश्वास सारंग के साथ कलेक्टर, DIG  से लेकर अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 23 May 2021, 04:46:06 PM
unlock bhopal

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • एमपी की राजधानी भोपाल को अनलॉक करने की तैयारी
  • गाइडलाइंस के साथ एक जून से हो सकता है भोपाल अनलॉक 
  • सबसे पहले जरूरी और रोजमर्रा की दुकानों को करेंगे अनलॉक

भोपाल:

मध्य प्रदेश कि राजधानी भोपाल में अब अनलॉक कि प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसे लेकर भोपाल कण्ट्रोल रूम में आज महत्वपूर्ण बैठक भी हुई. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री और भोपाल के प्रभारी विश्वास सारंग के साथ कलेक्टर, DIG  से लेकर अन्य अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में भोपाल को कैसे अनलॉक किया जाये इसे लेकर चर्चा कि गई. विश्वास सारंग का कहना है 1 जून से हम कई तरह कि छूट देने जा रहे है. मगर जनता को अनलॉक में अनुशासन दिखाना होगा. अनलॉक से पहले मई माह के 7 दिन बेहद महत्पूर्ण है. इन सात दिनों में हमें जनता के समर्थन से कोरोना को जड़ से ख़त्म करना होगा. 

संक्रमण कि स्थिति को देखते हुए भोपाल को तीन ज़ोन में बांटा जायेगा . इसमें तीन तरह के ज़ोन यानि रेड,ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन शामिल होंगे. जहां ज़्यादा मामले उसे रेड ज़ोन में शामिल किया जायेगा. वही जहां कोरोना के मरीज़ है उन घरों के बाहर स्टीकर  लगाए जायेंगे . लोगो से अपील है कि घरों से बाहर न निकलें . 

यह भी पढ़ेंःसेंट्रल विस्टा पर कपिल सिब्बल का हमला, कहा- पट्टिका को हटाए अगली सरकार

अगर पॉजिटिव मरीज़ बाहर दिखे तो 1075 पर शिकायत करें 
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि अगर कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज़ अपने घर में ही होम आइसोलेट है और वो घर से बाहर घूम रहे है तो उसकी शिकायत जनता 1075  पर कर सकती है. ऐसे मरीज़ों कि शिकायत मिलने पर कार्यवाही भी कि जाएगी . कुल मिलाकर सरकार कि जनता से अपील है कि आप पुरे अनुशासन के साथ लॉक डाउन के बाद अनलॉक का पालन करें ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

यह भी पढ़ेंःदेशभर में रेलवे ने अब तक 15,284 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन पहुंचाई

एक जून से गाइड लाइंस के मुताबिक खुल सकता है भोपाल
जिलाधिकारी अविननाश लावनिया ने बताया कि आगामी एक जून से भोपाल को सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक अनलॉक किया जाएगा. भोपाल में सबसे पहले केवल जरूरी और रोजमर्रा की दुकानों को सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक थोड़े समय के लिए खोला जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि भोपाल को इस तरह खोला जाएगा कि कोरोना संक्रमण दोबारा ना फैले. एक जून से अनलाक होना शुरू होगा, इसका भी सिस्टम बनाएंगे, एक-एक करके जहां-जहां खोलना है उसकी भी मैं बैठक कर रहा हूं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 04:22:35 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो