logo-image

भोपाल: घरों में घुसा पानी... बस्तियों में पहुँची तालाब की मछलियाँ

भोपाल में तेज बारिश के कारण तालाब का पानी ताज नगर इलाक़े में जमा हो गया. जिसके कारण लोगों को काफ़ी परेशानी हो रही है. लोग अपने घरों से पानी निकाल रहे है. पलंग से लेकर घर का सामान सब कुछ भीग चुका है.

Updated on: 11 Jul 2022, 10:57 AM

News Delhi :

भोपाल में तेज बारिश के कारण तालाब का पानी ताज नगर इलाक़े में जमा हो गया. जिसके कारण लोगों को काफ़ी परेशानी हो रही है. लोग अपने घरों से पानी निकाल रहे है. पलंग से लेकर घर का सामान सब कुछ भीग चुका है. लोगों का कहना है की यहाँ हमेशा ही इस तरह की परेशानी होती है. हमारे घरों में पानी घुस जाता है. रात भर से हम घर से पानी निकाल रहे है. ये तस्वीर जो आप देख रहे है ये कोई झरना नहीं है बल्कि ताज नगर का ही एक इलाक़ा है. जहां नाला एक झरना बन चुका है. इसका पानी बस्ती में जा रहा है. ख़तरा इतना बढ़ चुका है की कभी भी कोई दीवार ढह सकती है. लोगों ने कहा ये सब नगर निगम की लापरवाही से हो रहा है.

कॉलोनी बनी तालाब, मछलियाँ नज़र आयी

भोपाल की ही अशोक नगर कॉलोनी एक तालाब बन चुकी. यहाँ तालाब का पानी जमा हुआ. पानी तो आया ही इसके साथ ही तालाब की मछलियाँ भी बस्तियों में आ गई. ये तस्वीरें देखिए. भोपाल का सेकंड स्टॉप चौराहे पर बारिश का पानी इतना जमा हो गया की सड़क का अता पता ही नज़र नहीं आ रहा. हर तरफ़ सिर्फ़ और सिर्फ़ पानी ही नज़र आ रहा है. सड़क तालाब बन चुकी है. क़रीब 50-60 मीटर सड़कपर पानी जमा हो चुका है. यातायात में काफ़ी परेशानी हो रही है.

भोपाल के बड़े तालाब पर मौसम का लुत्फ़ उठाने पहुँचे सैलानी

भोपाल के बड़े तालाब का नजारा इस वक़्त देखते ही बनता है.इस वक़्त भोपाल की सबसे सुंदर तस्वीर नज़र आती है.  इसलिए पर्यटक भी यहाँ मौसम का लुत्फ़ उठाने निकल पड़ते है पर्यटक  का कहना की भोपाल शहर पानी में सबसे ज़्यादा खूबसूरत नज़र आता है.