logo-image

मिलावटखोरी के खिलाफ भोपाल में सड़कों पर उतरे लोग, सरकार के इस मंत्री ने भी लिया रैली में हिस्सा

भोपाल में क्राइम ब्रांच ने नकली दूध के गोरखधंधे पर बड़ी कार्रवाई की है. मुलताई से भोपाल आ रहे मिलावटी सांची दूध के टैंकर को रंगे हांथ जप्त किया है.

Updated on: 15 Dec 2019, 01:53 PM

highlights

  • मिलावटखोरों (Adulteration) के खिलाफ कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) में लोग अब सड़कों पर उतर आए हैं. 
  • मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में शुद्ध के लिए युद्ध के नारे के साथ हजारों लोगों ने सड़कों पर मार्च किया. 
  • भोपाल में क्राइम ब्रांच ने नकली दूध के गोरखधंधे पर बड़ी कार्रवाई की है. मुलताई से भोपाल आ रहे मिलावटी सांची दूध के टैंकर को रंगे हांथ जप्त किया है.

भोपाल:

मिलावटखोरों (Adulteration) के खिलाफ कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) में लोग अब सड़कों पर उतर आए हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में शुद्ध के लिए युद्ध के नारे के साथ हजारों लोगों ने सड़कों पर मार्च किया. इस मार्च का नेतृत्व खुद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और विधि विधायी मंत्री पी सी शर्मा कर रहे थे.
पिछले कई महीनों से जारी छापों और कार्रवाई के बाद आज भोपाल में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान और आगे बढ़ा. मिलावटखोरों-भारत छोड़ो के नारे के साथ जुलूस निकाला गया. इसमें हज़ारों लोगों का काफ़िला निकाला. मंत्री तुलसी सिलावट और विधि मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में भोपाल के रोशनपुरा चौराहे से मार्च शुरू किया गया जो कि लाल परेड ग्राउंड पर ख़त्म हुआ.

यह भी पढ़ें: कमलनाथ सरकार ने नए साल पर युवाओं को दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें पूरी जानकारी

भोपाल में क्राइम ब्रांच ने नकली दूध के गोरखधंधे पर बड़ी कार्रवाई की है. मुलताई से भोपाल आ रहे मिलावटी सांची दूध के टैंकर को रंगे हांथ जप्त किया है. सांची दूध के 1 टैंकर से दूध के 36 कैन निकालते थे. इसके बाद टैंकर से निकले दूध की जगह पर नकली दूध मिलाया जाता था और करीब 1000 से 1500 लीटर नकली दूध तैयार किया जाता है. इस नकली दूध को सांची दूध के टैंकर में मिलाकर भोपाल भेजा जाता था.

इसके पहले ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सारे अधिकारियों को मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया है. सीएम की चेतावनी के बाद संबंधित महकमा एक्टिव हो गया है.