News Nation Logo
Banner

ताकि फिर न दोहराए भोपाल गैस त्रासदी, सीएम कमलनाथ ने दी लोगों को हिदायत

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व की भीषणतम औद्योगिक त्रासदी के जो भयानक दुष्परिणाम भोपाल ने देखे हैं, वह सभी के लिए एक सबक है. पर्यावरण की अनदेखी करते हुए आगे ऐसी कोई दुर्घटना न हो, जो निर्दोष लोगों के लिए जानलेवा बने.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 03 Dec 2019, 11:03:40 AM
मुख्यमंत्री कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ (Photo Credit: News State)

Bhopal:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल गैस त्रासदी में 35 साल पहले असमय काल कवलित हुए सैकड़ों निर्दोष लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए पर्यावरण प्रदूषण के प्रति हमेशा सतर्क और सजग रहने का आह्वान किया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि ऐसा दर्दनाक हादसा फिर कभी न हो, इसके लिए नागरिकों को सतर्कता रहना जरूरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व की भीषणतम औद्योगिक त्रासदी के जो भयानक दुष्परिणाम भोपाल ने देखे हैं, वह सभी के लिए एक सबक है. पर्यावरण की अनदेखी करते हुए आगे ऐसी कोई दुर्घटना न हो, जो निर्दोष लोगों के लिए जानलेवा बने.

यह भी पढ़ें- नकल के लिए भी चाहिए अकल : किताब रखकर भी फेल हुए 16 शिक्षक, दी अनिवार्य सेवानिवृत्ति

मुख्यमंत्री ने कहा कि गैस हादसे ने भोपाल के रहवासियों को गहरे जख्म दिए हैं. राहत-पुनर्वास के साथ बेहतर इलाज प्रभावितों को मिले यह सरकार की जिम्मेदारी है.

मुख्यमंत्री ने गैस त्रासदी की बरसी पर भोपाल गैस पीड़ित महिला उद्योग संगठन के संयोजक रहे मरहूम अब्दुल जब्बार का उल्लेख करते हुए कहा कि जब्बार ने गैस पीड़ितों, विशेषकर महिलाओं के राहत-पुनर्वास और इलाज के लिए जीवन र्पयत संघर्ष किया. आज के दिन बरबस ही उनकी याद आती है.

First Published : 03 Dec 2019, 11:03:17 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mp News

वीडियो