News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

MP: उपचुनाव के परिणामों से उत्साह में भाजपा, CM शिवराज ने जनता का जताया आभार

मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों को लेकर हुए उपचुनाव (By Election result) में वोटों की गणना जारी है. खंडवा लोकसभा सहित जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट में भाजपा लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Nov 2021, 02:43:56 PM
shivraj1

shivraj singh (Photo Credit: file photo)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों को लेकर हुए उपचुनाव (By Election result) में वोटों की गणना जारी है. खंडवा लोकसभा सहित जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट में भाजपा लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के अनुसार  इलाकों में हम 2018 के विधानसभा चुनाव में हार गए थे वहां भी भाजपा (BJP Lead) ने लीड बनाई है. ये रुझान हमारे लिए सुखद और उत्साहजनक हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता का आभार प्रकट किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुसार जनता का स्नेह और आशीर्वाद ही है कि हम तीनों सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के विकास के साथ जनता एकजुट खड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि जिस तरह आदिवासी भाई बहनों ने समर्थन वो उत्साह और संतुष्टि देने वाला है..

 

गौरतलब है कि देशभर के 13 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर 30 अक्तूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी. आज इसकी मतगणना जारी है. निर्वाचन आयोग ने असम की पांच, पश्चिम बंगाल की चार, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और मेघालय की तीन-तीन, बिहार, कर्नाटक और राजस्थान की दो-दो और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव कराया था. वहीं लोकसभा की दादरा और नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश की मंडी और मध्य प्रदेश में खंडवा सीट पर उपचुनाव हुआ था.  इन 29 विधानसभा सीटों में से भाजपा के पास पहले करीब आधा दर्जन सीटें थीं, वहीं कांग्रेस के पास नौ सीटें और बाकी सीटें क्षेत्रीय पार्टियों के पास थीं.

First Published : 02 Nov 2021, 02:43:56 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.