News Nation Logo
Banner

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा की तबीयत बिगड़ी, निजी अस्पताल में भर्ती

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबीयत खराब हो गई है.

Written By : जीत शर्मा | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Jun 2019, 07:45:11 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबीयत खराब हो गई है. उनको निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. बता दें कि 3 जून को विशेष एनआईए अदालत ने बीजेपी सांसद और मालेगांव बम धमाके में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बड़ा फैसले सुनाया था.कोर्ट ने मालेगांव धमाके की सुनवाई के चलते साध्वी को सप्ताह में 1 बार अदालत में हाजिर होने के आदेश दिए थे. साध्‍वी प्रज्ञा ने बीमारी का हवाला देकर पेशी से छूट दिए जाने की गुजारिश की थी, लेकिन विशेष अदालत ने साफ इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें- वित्त विभाग का कमाल, बीमार पत्नी का क्लेम लेना है तो खुद भी बीमार होना पड़ेगा

29 सितंबर 2008 में मालेगांव में एक बम धमाका हुआ था. इसमें सात लोगों की मौत हुई थी और 100 से ज्यादा घायल हो गए थे. इस मामले स्वामी असीमानंद, कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा सिंह को गिरफ्तार किया गया था. फि‍लहाल प्रज्ञा सिंह ठाकुर स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर जमानत पर बाहर हैं. साध्वी प्रज्ञा पर UAPA (अनलॉफुल एक्टिविटिज प्रिवेंशन एक्ट) के तहत केस चल रहा है. कोर्ट ने मालेगांव ब्लास्ट केस में उन्हें जमानत तो दे दी, लेकिन अभी दोषमुक्त नहीं किया.

यह भी पढ़ें- ग्वालियर से निर्वाचित सांसद शेजवलकर का महापौर पद से इस्तीफा

गौरतलब है कि हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भोपाल संसदीय सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भारी अंतर से चुनाव में हराया है. साध्वी प्रज्ञा ने दिग्विजय सिंह को 3,64,822 वोटों से मात दी.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 06 Jun 2019, 07:45:11 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो