logo-image

भारत बंद: केंद्रीय कृषि मंत्री के आवास और होशंगाबाद जिले में विरोध प्रदर्शन

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को आहूत ‘भारत बंद’ के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के सिवनी-मालवा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन किया.

Updated on: 08 Dec 2020, 02:17 PM

भोपाल:

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को भारत बंद के आह्वान के तहत मध्य प्रदेश् के अनेक हिस्सों में विरोध प्रदर्शन की कोशिश हुई. उसी क्रम में ग्वालियर में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन कर घेराव करने की कोशिश की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. ग्वालियर में किसान संगठनों के साथ कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने बंद को सफल बनाने का आह्वान किया था.

इसी क्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता और किसान नेता सड़कों पर उतरे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाजारों में रैली निकाली. वैसे ग्वालियर के बाजार मंगलवार को बंद रहते है, इसलिए अधिकांश बाजार बंद रहे.

और पढ़ें: किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल को जन्मदिन की बधाई दी

आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ता व किसान प्रदर्शनकारियों ने रेसकोर्स रोड स्थिति केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आवास का घेराव करने पहुंचे. वहां तैनात पुलिस ने प्रदर्शनकािरयों को खदेड़ा और 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया. इसी तरह डबरा में किसानों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और पुतले का दहन किया.

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को आहूत ‘भारत बंद’ के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के सिवनी-मालवा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन किया. क्रांतिकारी किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की और नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की.

कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने यहां कहा कि कांग्रेस पूर्वाह्न करीब 11 बजे प्रदेश के जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करेगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि राज्य में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है.