logo-image

सावधान : मध्य प्रदेश में फरवरी माह में 12 हजार लोग विदेशों से लौटे

राज्य सरकार की ओर से ऐसे लोगों की सूची जारी की गई है, जो 15 फरवरी के बाद प्रदेश में लौटे है. विदेशों से लौटे 12 हजार 125 लोगों से कहा गया है कि जिन लोगों में संक्रमण की संभावना हो सकती, उन्हें होम क्वोरंटीइन में रहना है.

Updated on: 27 Mar 2020, 04:34 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में 15 फरवरी के बाद 12 हजार 125 लोग विदेशों से लौटे हैं. राज्य सरकार ने ऐसे लोगों की सूची जारी की है और सभी से कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया है. राज्य सरकार की ओर से ऐसे लोगों की सूची जारी की गई है, जो 15 फरवरी के बाद प्रदेश में लौटे है. विदेशों से लौटे 12 हजार 125 लोगों से कहा गया है कि जिन लोगों में संक्रमण की संभावना हो सकती, उन्हें होम क्वोरंटीइन में रहना है.

इन लोगों को सामुदायिक प्रयास से प्रोटोकाल का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. साथ ही आम लोगों से कहा गया है कि यदि किसी क्वोरंटीन्ड व्यक्ति द्वारा प्रोटोकाल का पालन नहीं किया जाता है, तो इसकी सूचना तत्काल जिला कंट्रोल रूम अथवा हेल्पलाइन नंबर 104 पर देने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में मजदूरों को 1 हजार और आदिवासियों को 2 हजार की सहायता : शिवराज सिंह

राज्य सरकार की ओर से जन समुदाय से अपील की गई है कि वह अपने आसपास रह रहे क्वोरंटीइन्ड व्यक्तियों के प्रति सद्भावना रखे. यदि कभी भी उनके स्वास्थ्य की कोई शिकायत प्राप्त होती है, तो तत्काल अपने जिला कंट्रोल रूम में सूचना दें. सभी क्वोरंटीइन्ड व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर निगरानी में रखा जा रहा है. टेली मेडिसिन के माध्यम से इन सभी व्यक्तियों को डाक्टर्स द्वारा मेडिकल काउंसलिंग दी जाएगी.