logo-image

लॉकडाउन के बीच हुई अलग तरीके से शादी, पंडित जी ने किया कुछ ऐसा, जानकर रह जाएंगे दंग

जंहा एक ओर पूरे देश मे लॉकडउन चल रहा है जिसका असर शादी विवाह पर भी पड़ा है.

Updated on: 27 Apr 2020, 02:03 PM

Betul/Bhopal:

पहले जब शादी होती थी तो पंडित वर वधु को हाथों में जल देकर शुद्ध कराते थे. अब हाथों को सेनेटाइज कराके शादी की रस्म पूरी करा रहे है. जंहा एक ओर पूरे देश मे लॉकडउन चल रहा है जिसका असर शादी विवाह पर भी पड़ा है. कई जोड़ो की शादियां रद्द कर दी गई वहीं कुछ लोग आज यानी अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त को छोड़ना नहीं चाह रहे थे. उन्होंने लॉकडाउन का पालन करते हुए रविवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में हुई एक शादी कराने आये पंडित ने पहले दूल्हा दुल्हन और उनके माता पिता को सेनेटाइज कराया उसके बाद शादी की रश्में कराई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : कोरोना के डर से लावारिस स्थिति में मिल रहे नोटों को जला रहे लोग

प्रशासन ने शादी के लिए भी गाइड लाइन जारी की है जिसमे वर वधु के पक्ष से 5-5 लोग उपस्थित होकर बिना कोई शोर शराबे के बीच शादी कर सकते हैं. आज अक्षय तृतीया के मुहूर्त पर बैतूल के भगवान दास साहू की बेटी ज्योति साहू की शादी दूल्हा राजेश साहू के साथ हुई.

शादी कराने आये पंडित ने सबसे पहले दूल्हा दुल्हन और उनके परिजनों को सेनेटाइज कराया और मास्क पहनाया उसके बाद शादी की रस्म पूरी की गई. तीन महीने पहले ज्योति की शादी जुड़ी थी जिसका मुहूर्त अक्षय तृतीया का था इसी बीच लॉकडाउन लग गया. जिसके बाद दोनों के घरवालों तय किया कि शादी अक्षय तृतीया के शुभ मुर्हुत पर ही होगी जिसके के लिए दोनों ही पक्ष के लोगों ने प्रशासन की सभी गाइडलाइन्स को फौलो किया.