logo-image

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बैंककर्मी पीपीई किट पहनकर कर रहे काम

इस किट पर लागत महज 250 रुपये लागत आई है. बताया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना सहित अन्य योजनाओं के तहत हितग्राहियों के खाते में केंद्र सरकार द्वारा राशि आवंटित की गई है.

Updated on: 10 Apr 2020, 10:09 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बैंक कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए पीपीई किट मंगाई गई है. कर्मचारी इस किट को पहनकर बैंक में अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं. इस किट पर लागत महज 250 रुपये लागत आई है. बताया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना सहित अन्य योजनाओं के तहत हितग्राहियों के खाते में केंद्र सरकार द्वारा राशि आवंटित की गई है. इस राशि को निकालने के लिए बैंकों में हितग्राहियों की भारी भीड़ देखी जा रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बैंककर्मी भी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. मध्यांचल ग्रामीण बैंक के अधिकारी और कर्मचारियों को ग्रामीण बैंक समाज सेवा समिति द्वारा नि:शुल्क पीपीई किट उपलब्ध कराई गई है.

ग्रामीण बैंक समाज सेवा समिति की ओर से बताया गया है कि इस किट को तैयार कराने में 250 रुपये का खर्च आया है, मगर कर्मचारियों व अधिकारियों को यह किट नि:शुल्क उपलब्ध कराई गई है.

यह भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश : भोपाल सहित इंदौर और उज्जैन में टोटल लॉकडाउन, घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं

मध्यांचल ग्रामीण बैंक के रीजनल मैनेजर एसकेएस चौहान ने बताया कि उनके बैंक कर्मचारियों द्वारा गठित ग्रामीण बैंक सेवा समिति द्वारा यह किट नि:शुल्क अपने स्तर से बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को उपलब्ध कराई गई है. इस किट से बैंक कर्मचारियों का कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव किया जा सकेगा.

इस समय बैंकों में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को रकम दी जा रही है और हितग्राहियों की भारी भीड़ बैंक पर राशि निकालने के लिए जुट रही है. इस स्थिति में बैंक कर्मचारियों को इस किट के माध्यम से पूरी सुरक्षा मिल सकेगी.

बैंक मैनेजर ममता धाकड़ ने बताया, "उपलब्ध कराई गई पीपीई किट का उपयोग मैं भी कर रही हूं और जो भी हितग्राही यहां पर आते हैं, उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी जाती है. इस किट से हमारा बचाव हो रहा है."