logo-image

MP: बालाघाट में 31 लाख इनामी तीन नक्सली ढेर, CM बोले-देंगे ऑउट ऑफ टर्म प्रमोशन

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के अति नक्सल प्रभावित लांजी इलाके से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित बहेला थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत खांडापाडी के ग्राम कादला के जंगल में बालाघाट पुलिस हॉक फोर्स व नक्सलियों के बीच हुई आपसी मुठभेड़ में...

Updated on: 20 Jun 2022, 02:28 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के अति नक्सल प्रभावित लांजी इलाके से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित बहेला थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत खांडापाडी के ग्राम कादला के जंगल में बालाघाट पुलिस हॉक फोर्स व नक्सलियों के बीच हुई आपसी मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने विस्तार दलम प्लाटून 56 व दड़ेकसा दलम के तीन नक्सलियों को मार गिराया है. बालाघाट पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ व आईजी संजय सिंह के नेतृत्व में जंगल में ही नक्सलियों का सर्च आपरेशन जारी है. 

तीनों नक्सलियों पर कुल मिलाकर 31 लाख का इनाम

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि बहेला थाना ज़िला बालाघाट के अंतर्गत पुलिस को यह सफलता मिली है. इस मुठभेड़ में 1 DCM (डिवीजनल कमेटी मेम्बर) नागेश और 2 ACM (एरिया कमेटी मेंबर) मनोज और रामे (महिला) जिन पर 30 लाख से अधिक का इनाम है, वो ढेर हो गये, इनके पास से AK-47, थ्री नॉट थ्री, और 12 बोर की एक्शन गन बरामद हुई है. मारे गए तीनों नक्सलियों की उम्र 35 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच है.

मुख्यमंत्री ने की ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन की घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले, आज के ऑपरेशन में लगे पुलिसकर्मियों, हाक फोर्स के जवानों को ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री आवार्ड दिया जाएगा. बता दें कि बालाघाट ज़िले में पिछले कुछ दिनों में लगातार नक्सली गतिविधियां बढ़ रही थी. नक्सलियों की गतिविधियां कान्हा नेशनल पार्क तक भी पहुँच गई हैं. जिस कारण इस क्षेत्र में नई चौकियों की स्थापना भी की जा रही है.