News Nation Logo

‘आश्रम’ के नाम पर ‘अखाड़ा’, भोपाल में प्रकाश झा की सीरीज़ पर सियासत की एंट्री

जपनाम... जपनाम वाले बाबाजी याद हैं आपको, जिनके आश्रम के कारनामों ने सड़क से सियासत तक संग्राम मचा दिया है। वेब सीरीज़ को लेकर विवाद तब औऱ बढ़ गया है, जब सरकार औऱ सियासत के दिग्गज इस मामले में खुलकर सामने आ गए हैं

Kapil Sharma | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Oct 2021, 06:17:33 PM
Ashram

Ashram (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:

जपनाम... जपनाम वाले बाबाजी याद हैं आपको, जिनके आश्रम के कारनामों ने सड़क से सियासत तक संग्राम मचा दिया है। वेब सीरीज़ को लेकर विवाद तब औऱ बढ़ गया है, जब सरकार औऱ सियासत के दिग्गज इस मामले में खुलकर सामने आ गए हैं. दिग्विजय सिंह ने शूटिंग लोकेशन पर तोड़फोड़ करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को गुंडा बता दिया, तो एमपी के गृहमंत्री ने यह कहकर विरोध प्रदर्शन करने वालों का समर्थन कर दिया कि फिल्मों औऱ वेब सीरीज़ में हिंदू धर्म की गलत छवि पेश की जा रही है औऱ फिल्मकार दूसरे धर्मों के साथ ऐसा प्रयोग करके बताएं.

क्या है विवाद

बॉबी देओल के किरदार वाली प्रकाश झा की सीरीज आश्रम की शूटिंग को लेकर सड़क पर हंगामा और सियासत में खूब बयानबाजी चल रही है. आश्रम पर मचे घमासान के अखाड़े में सबसे पहले एंट्री बजरंग दल ने ली औऱ भोपाल में चल रही शूटिंग लोकेशन पर पहुचकर दल के लोगों ने खूब हंगामा किया. तोड़फोड के साथ ही नामी डायरेक्टर प्रकाश झा के ऊपर भी स्याही फेंक दी गई. बजरंग दल के नेताओं ने तो बॉबी देऑल को बड़े भाई सनी देऑल की फिल्मों की मिसाल देकर नसीहत भी दे डाली कि सनी देशभक्ति वाली फिल्में करते हैं और बॉबी धर्म को बदनाम करने वाली लीग पर चल निकले हैं.

 

सीरीज़ के विवाद में सियासी बयानबाज़ी

बजरंग दल के हंगामे औऱ प्रकाश झा पर स्याही फेंकने की घटना के बाद सीरीज़ आश्रम को लेकर विवाद यूं भी गहरा ही रहा था, कि सियासत के खिलाड़ियों ने भी मुद्दे को लपक लिया. भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर वेब सीरीज़ के विरोध में सड़क पर उतर आय़ीं और संतों को भी साथ ले लिया. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने चिरपरिचित अंदाज़ में ट्वीट किया, तो विवाद की आग और भड़कनी ही थी, दिग्विजय सिंह ने शूटिंग लोकेशन पर तोड़फोड़ करने वालों को गुंडा कहा, बीजेपी के विधआयक रामेश्वर शर्मा ने उन्हें हिंदू धर्म का आदतन विरोधी बता दिया. लेकिन जो सबसे अहम बयान रहा वो एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का है, क्योंकि गृहमंत्री ने कहा है कि फिल्म निर्माता जानबूझकर हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए इसतरह के नामों को इस्तेमाल करते हैं, दूसरे धर्म से जुड़े नामों का इस्तेमाल करके दिखाएं. इससे संकेत मिल रहा है कि सरकार भी प्रकाश झा की वेब सीरीज़ के नाम और उसके कंटेट को लेकर सहज़ नहीं है.

 

विवाद की टाइमिंग से गरमाया मुद्दा

एपी में अभी एक लोकसभा औऱ तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं औऱ प्रचार आखिरी दौर में है, ऐसे में हिंदू धर्म की आस्थाओं को आहत करने वाले मुद्दे ने आग में घी का काम किया है। दो दिन पहले महाकाल मंदिर में ओएमजी2 की शूटिंग को लेकर भी विवाद हुआ था और आऱोप फिल्मों के ज़रिए धार्मिक भावनाओँ को आहत करने का का आरोप लगा था. ऐसे में सियासी दल इस विवाद में अपना फायदा भी देख रहे हैं।

 

First Published : 25 Oct 2021, 06:17:33 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो