logo-image

मध्य प्रदेश के ई-टेंडरिंग घोटाले में एक और आरोपी गिरफ्तार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ओस्मो नामक निजी कंपनी से जुड़े मनीष खरे को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 30 May 2019, 07:01 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ई-टेंडरिंग घोटाले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार को एक और गिरफ्तारी की है. पूर्व में इसी घोटाले में तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. ईओडब्ल्यू के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ओस्मो नामक निजी कंपनी से जुड़े मनीष खरे को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. मनीष तकनीकी विशेषज्ञ हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने एक कंपनी को निविदा दिलाने के लिए कंप्यूटर डेटा में टेंपरिंग की थी. इसके चलते एक निजी कंपनी को सरकारी ठेका मिल गया था.

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा के बाद अब बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया राष्ट्रभक्त

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव  के दौरान कांग्रेस ने ई-टेंडरिंग घोटाले की जांच कराने का अपने वचन पत्र में वादा किया था. कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद कंप्यूटर इमर्जेसी रेस्पॉन्स टीम (सीईआरटी) की रपट में गड़बड़ी की बात सामने आने पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने प्राथमिकी दर्ज की थी. ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए थे. लोकसभा चुनाव से पहले निजी कंपनी के तीन अधिकारी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- कमलनाथ के बेटे को योगी सरकार ने दिया बड़ा झटका, अरबों की जमीन का आवंटन रद्द

बता दें कि राज्य में शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की सरकार के दौरान ई-टेंडरिंग की प्रक्रिया के दौरान एक अधिकारी ने इस बात का खुलासा किया था कि ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल में छेड़छाड़ कर उन कंपनियों को लाभ पहुंचाया गया है, जिन्होंने टेंडर डाले हैं.

यह वीडियो देखें-