logo-image

मध्य प्रदेश की राज्यपाल बनीं आनंदीबेन, राजभवन में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बुधवार को यानी आज मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली. आनंदीबेन पटेल को 28 जून को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

Updated on: 01 Jul 2020, 05:14 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) बुधवार को यानी आज मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली. आनंदीबेन पटेल को 28 जून को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल ने आनंदीबेन को राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल के पद की शपथ दिलाई.

बता दें कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है और टंडन की अनुपस्थिति के दौरान आनंदीबेन को मध्यप्रदेश के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें:प्रोफेसर संजय द्विवेदी को अगले 3 साल के लिए बने IIMC के DG

आनंदीबेन पहले भी मध्य प्रदेश की राज्यपाल रह चुकी हैं.. वह उत्तर प्रदेश की राज्यपाल बनने से पहले 23 जनवरी 2018 से 28 जुलाई 2019 तक मध्य प्रदेश की राज्यपाल रहीं. मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होना बाकी है.