logo-image

Madhya Pradesh: उज्जैन में टीका लगने के बाद एक नवजात की मौत, कई बच्चे हुए बीमार

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां कथित तौर पर टीका लगने के बाद एक शिशु की मौत हो गई.

Updated on: 02 Sep 2019, 11:44 AM

उज्जैन:

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां कथित तौर पर टीका लगने के बाद एक शिशु की मौत हो गई. जबकि कई बच्चे बीमार पड़ गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस घटना के बाद चिकित्‍सा विभाग के अधिकारियों में अफरातफरी मच गई है. यह मामला उज्जैन जिले के लिबोदा गांव का है.

यह भी पढ़ेंः MP और छत्तीसगढ़ में नहीं लागू हुआ नया मोटर व्हीकल एक्ट, ये है कारण

इस घटना को लेकर टीकाकरण अधिकारी केसी वर्मा का कहना है कि जिस टीके को लेकर यह शिकायत सामने आई है, उसको अलग रखा गया है. इसका निरीक्षण किया जाएगा. यदि कोई गलती पर पाया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी. इस मामले के सामने आने के बाद  तराना विधायक महेश परमार सहित जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार, बीएमओ डॉ. राकेश सिंह जाटव सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी ग्राम लिंबोदा पहुंचे.

विधायक और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पीड़ित परिवार से मिलकर मामले की पूरी जानकारी ली. विधायक ने स्वास्थ्य विभाग के अमले को हिदायत दी कि इस मामले की पूरी तरह जांच करके 7 दिन के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करें. साथ ही गांव में जिन बच्चों को टीके लगाए गए हैं उनकी भी स्वास्थ्य की जांच की जाए.

यह भी पढ़ेंः भोपाल में कराटे खिलाड़ी के साथ कोच ने किया बलात्कार, खेल और कानून मंत्री ने कही बड़ी बात

केसी वर्मा ने बताया कि 5 अन्‍य बच्‍चों को भी वही टीका दिया गया था, जो इस नवजात को दिया गया था. जानकारी सामने आ रही है कि उनमें से भी कई बच्‍चे बीमार पड़ गए, जिन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.