News Nation Logo
Banner

जनसुनवाई में अपनी समस्या नहीं सुने जाने से नाराज युवक ने लगाई खुद को आग

बताया गया आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक जनसुनवाई के दौरान अपनी समस्या नहीं सुने जाने से नाराज था.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 20 Nov 2019, 11:46:50 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

:

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में उस वक्त लोग सकते में आ गए जब वहां मौजूद एक युवक ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. बताया गया आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक जनसुनवाई के दौरान अपनी समस्या नहीं सुने जाने से नाराज था. अधिकारियों ने युवक को जली हुई अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है.

ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बताया कि हर मंगलवार को सभी सरकारी दफ्तरों में जनसुनवाई होती है. इसी के तहत कलेक्ट्रेट के जनसुनवाई कक्ष में अधिकारी लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इसी दौरान भितरवार तहसील निवासी युवक अनिल बरार वहां पहुंचा और उसने कक्ष के बाहर मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली. समय रहते कुछ लोगों ने आग बुझाई और तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया.

यह भी पढ़ें- HONEY TRAP की आरोपी के साथ दिखे बीजेपी के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत, संघ के बारे में की आपत्तिजनक बातें

कलेक्टर ने बताया कि बरार ने भितरवार में कुछ सरकारी जमीन घेरी हुई है. कुछ दिन पहले दूसरे लोगों ने इसी जमीन पर कब्जे का प्रयास किया. इस पर बरार ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत की और मंगलवार को केरोसिन लेकर जनसुनवाई में आ गया.

उन्होंने बताया कि बरार ने भितरवार के वार्ड पार्षद आशी खान पर भी जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. चौधरी ने कहा कि युवक की जमीन के मामले की जांच अधिकारी से कराई जा रही है वहीं जान से मारने की धमकी के मामले में जिला पुलिस अधीक्षक से जांच कराई जाएगी. दोनों रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.

उधर आग लगाने के बाद युवक बरार ने कहा, ‘भितरवार का एक पार्षद लंबे समय से उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है, लेकिन स्थानीय अफसरों ने उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. इसके बाद वह मंगलवार को ग्वालियर कलेक्ट्रेट पहुंचा लेकिन वहां भी उसकी समस्या नहीं सुनी गई. इसके चलते उसने आग लगाकर अपनी जान देने की कोशिश की.’ फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

First Published : 20 Nov 2019, 11:46:50 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×