News Nation Logo

Ujjwala Yojana 2.0: गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 को लॉंच किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 को लॉंच किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद 70 साल तक गरीबी उन्मूलन का वादा किया, लेकिन गरीबी वहीं की वहीं रही

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Sep 2021, 05:42:10 PM
Amit Shah

Amit Shah (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 को लॉंच किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद 70 साल तक गरीबी उन्मूलन का वादा किया, लेकिन गरीबी वहीं की वहीं रही. योजना के नाम पर दिखावे के रूप में कुछ धन मिल जाये , 50-100 लोगों को घर मिल जाये. इस प्रकार की व्यवस्था करके वर्षों तक गरीबों  के साथ छल करने का काम कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने किया. उज्ज्वला योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी की पहली सरकार में हुई थी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बेस्ट सुरक्षा मुहैया कराई : इंजमाम

अमित शाह ने कहा कि आज देखते-देखते पूरे देश में लगभग 9 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन पहुंच गए. 2019 चुनाव में मोदी जी को माताओं-बहनों का आशीर्वाद मिला, दोबारा सरकार बनी तब मोदी जी ने कहा कि अभी भी कुछ माताएं-बहनें ऐसी हैं जिन्हें उज्ज्वला का लाभ नहीं मिल पाया है. ऐसी एक करोड़ बहनों-माताओं को उज्ज्वला 2.0 के तहत गैस कनेक्शन देने का काम मोदी जी ने किया है. हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इस महोत्सव में सभी स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों की स्मृति को पुनर्जीवित करेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के लिए आई बहुत अच्‍छी खबर, एमएस धोनी का ये धुरंधर तैयार 

गृह मंत्री ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव नई पीढ़ी के अंदर देशभक्ति की अलख जगाने और देश की युवा पीढ़ी को भारत के गौरव के साथ जोड़ने का एक प्रयास है.यहां देश के लिए बलिदान देने वाले राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह जी का जो स्मारक बनेगा, वो आने वाले दिनों में देशभर के युवाओं को प्रेरणा देगा. इसी क्षेत्र की वीर रानी दुर्गावती ने भी मुगलों के सामने लड़ते हुए, देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर किया था. भाजपा की सरकार चाहे केंद्र में हो या राज्य में, ये वंचितों के लिए काम करने वाली सरकार है.  ये जनजाति के कल्याण के लिए समर्पित सरकार है। हमने जनजातीय भाइयों को घर दिया है, घर में बिजली व शौचालय दिया है।  अब उनके घरों तक शुद्ध पीने का पानी भी पहुंचा रहे हैं.

First Published : 18 Sep 2021, 05:37:14 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.