logo-image

शाह की यात्रा से चौंकन्ने सरकार और संगठन, राज्य का फीडबैक लेंगे गृहमंत्री

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 सरकारी आयोजनों में हिस्सा लेने 22 अगस्त को भोपाल आ रहे हैं। शाह सरकारी यात्रा के अलावा सरकार और संगठन के कामकाज का फीडबैक भी लेंगे।

Updated on: 19 Aug 2022, 12:51 PM

नई दिल्ली:

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 सरकारी आयोजनों में हिस्सा लेने 22 अगस्त को भोपाल आ रहे हैं। शाह सरकारी यात्रा के अलावा सरकार और संगठन के कामकाज का फीडबैक भी लेंगे। सूत्रों के अनुसार निजी होटल में नेफेड द्वारा आयेाजित सहकारिता के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व्हीडी शर्मा एवं प्रमुख नेताओं से अलग से चर्चा कर सकते हैं। प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। शाह इससे पहले 22 अप्रेल केा भोपाल आये थे। इस दौरान वे सत्ता और संगठन केा कई हिदायतें देकर गये थे। इस यात्रा के दौरान व्यस्तताओं के बीच वे संगठन के कामकाज की जानकारी ले सकते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संगठन के नेताओं के साथ शाह की आगामी यात्रा केा लेकर चर्चा की है। नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों के परिणामों के बाद प्रदेश भाजपा भी इस बात की समीक्षा कर रही है कि किन स्थानों पर चूक हुयी है। शाह भी इस बारे में प्रदेश के नेताओं से चर्चा कर सकते हैं।

शाह के भोपाल में कार्यक्रम

‘‘मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी शामिल हो रहे हैं। यह बैठक कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में होगी

  • ‘‘शाह नेशनल फारेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी का भी भूमिपूजन करेंगे। यह यूनिवर्सिटी भौंरी में बनेगी।
  • ‘‘रवीन्द्र भवन में पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के जो भी प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं। एक साथ उनका वर्चुअल लोकार्पण करेंगे।
  • ‘‘विधानसभा में क़ुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर नयी शिक्षा नीति पर आयोजित सेमीनार केा संबोधित करेंगे
  • ‘‘नेफेड द्वारा आयोजित सहकारिता के बड़ते कदम विषय पर हो रहे राष्ट्रिय  सम्मेलन में भाग लेंगे।