News Nation Logo

30 सितंबर तक सभी ऑक्सीजन प्लांट होंगे शुरू, पढ़ें MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश में ताबड़तोड़ तरीके से शुरू हुआ वैक्सीनेशन अभियान थोड़ा सुस्त होता नजर आ रहा है. कहीं तो एमपी में एक दिन में 17 लाख से ज्यादा टीके लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया, लेकिन अब टीके की किल्लत के चलते कई जगह टीकाकरण की रफ्तार कम हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Jul 2021, 09:09:06 AM
MP-Chhattisgarh news

MP-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सुकमा एसपी द्वारा धर्मांतरण को लेकर जारी किए गए पत्र को लेकर
  • शहडोल- धर्म परिवर्तन के दबाव बनाने पर चार के खिलाफ मामला दर्ज
  • कोरोना संकट काल में किसान बैंक कर्ज़ चुकाने तक की भी स्थिति में नहीं हैं

भोपाल:

मध्य प्रदेश में 30 सितंबर तक सभी ऑक्सीजन प्लांट होंगे शुरू. सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश. कहा, जिन जिलों में केस नहीं, वहीं खुलेंगे स्कूल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए निर्देश ,26 जुलाई से 11वीं और 12वीं की स्कूल खुलेंगी. 5 अगस्त से 9वीं और 10वीं की स्कूल शुरू होंगी..50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे सभी स्कूल जुलाई में  सप्ताह में 2 दिन, अगस्त में 4 दिन चलेगी कक्षाएं. छत्तीसगढ़ के सुकमा एसपी द्वारा धर्मांतरण को लेकर जारी किए गए पत्र को लेकर. अब बीजेपी इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर आक्रामक है. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण होने का आरोप लगाया है.

मध्य प्रदेश में ताबड़तोड़ तरीके से शुरू हुआ वैक्सीनेशन अभियान थोड़ा सुस्त होता नजर आ रहा है. कहीं तो एमपी में एक दिन में 17 लाख से ज्यादा टीके लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया, लेकिन अब टीके की किल्लत के चलते कई जगह टीकाकरण की रफ्तार कम हुई है.

धार में टीके के लिए लोगों ने लगाई दौड़. टीकाकरण सेंटर पर भीड़ के चलते मची भगदड़. दिनभर में MP में  4 लाख 80 हजार प्लस वैक्सीनेशन. 12 नए केस मिले. धार में बच्चा चोरी की आशंका में मॉब लिंचिंग. धन्नड़ गांव में लोगों ने 2 साधुओं को पीटा. वीडियो वायरल होने पर जांच में जुटी पुलिस.

बारिश को लेकर मौसम विभाग के बार-बार गलत अनुमान से किसान खफा. उज्जैन में भारतीय किसान संघ ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन. PM के नाम सौंपा ज्ञापन.

कोरोना संक्रमण को लेकर नया गाइडलाइन ,सभी धार्मिक स्थलों को लेकर गाइडलाइन जारी,एक बार में 50 लोग ही कर सकेंगे पूजा-अर्चना,मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर, गुरुद्वारा के लिए आदेश , गृह विभाग ने जारी किया आदेश

मध्यप्रदेश में चार उपचुनावों के मुद्देनजर कांग्रेस ने कमर कसना शुरू कर दिया है. कांग्रेस में अब प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने संगठन को मजबूत करने और उपचुनावो की रणनीति बनाने की कवायद शुरू कर दी है.

जबलपुर से इस वक़्त की बड़ी ख़बर,अभिनेत्री करीना कपूर के ख़िलाफ शिकायत दर्ज़. सर्व ईसाई समाज ने थाने में दर्ज़ कराई शिकायत. गर्भावस्था के दौरान प्रेग्नेंसी बाइबल बुक पर विवाद. किताब के नाम पर समाज ने जताई आपत्ति किताब से बाइबल शब्द हटाने की मांग.

शिवराज सरकार ने गौवंश को बढावा देने और गायो की सुरक्षा के लिये मध्यप्रदेश के हर जिले मे गौशालाये खोलकर इन्हे आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवा रही है, लेकिन गौशालाओ की जमीनी हकीकत कुछ ओर ही बयां कर रही है. बदनावर की लक्ष्मी गौशाला की  हालत बद से बदतर हो चुकी है.

मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश नहीं हो रही है... ऐसे में इंद्र देवता को मनाने के लिए स्थानीय लोग अलग-अलग टोटके अपना रहे हैं

पन्ना -टीकाकरण केंद्र ककरहटी में वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी भीड़...न मुंह में मास्क और न ही दिखा सामाजिक दो गज की दूरी का दायरा. एक साथ सैकड़ो लोग पहुंचे बैक्सीन लगवाने.

शहडोल- धर्म परिवर्तन के दबाव बनाने पर चार के खिलाफ मामला दर्ज, प्रतिमाह पांच हजार रुपये का दिया जा रहा था प्रलोभन.

स्कूल फीस वृद्धि समेत अन्य मांगों को लेकर विगत दिनों प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा की गई हड़ताल और फिर उसे सशर्त वापस लेने का मामला मध्यप्रदेश हाईकोर्ट पहुंच गया है. मामले के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से 1 सप्ताह के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं.


छत्तीसगढ़ की खबरें
छत्तीसगढ़ में 45 साल से ज्यादा के 85 फीसदी लोगों का वैक्सीनेशन. सोमवार को प्रदेश में डेढ़ लाख डोज लगाए. अब तक 1 करोड़ 9 लाख से ज्यादा टीकाकरण
बिलासपुर प्रशासन की ओर से राहत की पहल,महामारी एक्ट में दर्ज केस खत्म करने का फैसला. कलेक्टर और एसपी की कमेटी ने लिया फैसला.

रायपुर- धर्मांतरण मामले पर मंत्री कवासी लखमा का बयान. डी पुरंदेश्वरी पर साधा निशाना. डी पुरंदेश्वरी सिर्फ़ व्हाट्स ऐप की ख़बरें देखती हैं: लखमा

छत्तीसगढ़ के सुकमा एसपी द्वारा धर्मांतरण को लेकर जारी किए गए पत्र को लेकर. अब बीजेपी इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर आक्रामक है. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण होने का आरोप लगाया है.

राजनांदगांव के महेश नगर में धर्म परिवर्तन को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने जमकर हंगामा किया. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इलाक़े में रहने वाले दीपक साहू के यहां ग्रामीणों के दुख दूर करने के नाम पर धर्मांतरण किया जा रहा है.

नक्सलवाद को लेकर गृहमंत्रालय की रिपोर्ट सामने आई है. जिसमें नक्सलवाद का बढता दायरा कई सवाल खड़े कर रहा है. नक्सलवाद प्रभावित जिलों में मुंगेली का भी नाम शामिल हो गया है.

कोरिया के मनेंद्रगढ़ में शराब की दुकान हटाने के लेकर प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. स्थानीय लोगों के साथ अब बीजेपी भी मैदान में उतर आई है. शराब दुकान खोले जाने को लेकर बीजेपी ने नेशनल हाइवे पर विरोध प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द दुकान बंद करने की मांग की.

धमतरी में खरीफ़ विपणन साल 2020-21 में समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के उठाव के लिए कलेक्टर की ओर से 32 राइस मिलर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. साथ ही खाद्य अधिकारी बसंत कोर्राम ने बताया कि समय पर चावल जमा नहीं जमा होने पर राइस मिलर्स की अनुज्ञप्ति निरस्त कर राइस मिल की विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई की जाएगी.

अंतागढ़ में बारिश की कमी के चलते जहां किसानों की परेशानी में इजाफा हुआ है, वहीं दूसरी ओर अब किसानों को बैंक कर्ज़ चुकाने की चिंता सताने लगी है. दरअसल जिले में इस साल बारिश के कमी के चलते कई किसान धान की बुआई नहीं कर सके हैं. वहीं कोरोना संकट काल में किसान बैंक कर्ज़ चुकाने तक की भी स्थिति में नहीं हैं.

छत्तीसगढ़ में मौसम की मार के साथ अब किसानों को नई समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है. दरअसल धमतरी में कई जगहों पर किसान खाद के लिए परेशान हो रहे हैं. जिसके बाद किसानों में प्रशासन के ख़िलाफ गुस्सा लगातार फूट रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jul 2021, 09:09:06 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो