logo-image

MP: आफत बनी भारी बारिश, 24 घंटों में और आने बढ़ने वाली है मुसीबत

मध्यप्रदेश में आने वाले 24 घंटे लोगों को फिर परेशानी में डाल सकते हैं. मौसम विभाग ने आने वाले इन 24 घंटों के दौरान कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Updated on: 15 Sep 2019, 01:07 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में आने वाले 24 घंटे लोगों को फिर परेशानी में डाल सकते हैं. मौसम विभाग ने आने वाले इन 24 घंटों के दौरान कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश में वेदर सिस्टम सक्रिय बने हुए हैं, जिसके चलते देवास ,सीहोर ,अलीराजपुर, धार ,इंदौर और श्योपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं नीमच ,मंदसौर, रतलाम, राजगढ़ ,आगर, उज्जैन और झाबुआ में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि 24 घंटों के बाद मध्य प्रदेश में भारी बारिश से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः जान पर भारी पड़ी ज्यादा बारिश, MP में अब तक 202 लोगों की मौत, 600 पशु भी मरे

मध्य प्रदेश में बिगड़ते मौसम ने हवाई सफर पर भी प्रभाव डाला है. राजधानी भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के आने जाने का सिलसिला थम गया है. जीरो विज़िबिलिटी के चलते फ्लाइट्स लैंड और टेकऑफ नहीं कर पा रही हैं. हजयात्रियों की फ्लाइट को नागपुर डाइवर्ट किया गया है. जबकि इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट ने एयरपोर्ट के कई चक्कर लगाए फिर वापस दिल्ली रवाना हो गई. एअर इंडिया की फ्लाइट भी लैंड और टेकऑफ नहीं कर पाई.

राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में रविवार को बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर भरी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में बारिश का क्रम बना हुआ है. रविवार की सुबह भी कई स्थानों पर बौछारें पड़ी वहीं, अनेक स्थानों पर बादल छाए हुए हैं. बादल छाने और बारिश होने से गर्मी का असर नहीं है. तेज धूप होने से उमस जरूर बढ़ जाती है. मौसम विभाग के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र राज्य के कई हिस्सों मे बना हुआ है, जिससे बारिश हो रही है और आगे भी यह सिलसिला बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों में राज्य के 10 में अति भारी और 12 जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः बिना भूकंप एक बार फिर हिली भोपाल की धरती, दहशत के साये में लोग

राज्य के मौसम के साथ तापमान में बदलाव का दौर जारी है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4, ग्वालियर का 24.9 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24़.5 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.1 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31़.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 28़.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखेंः