logo-image

जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट पर Air India का विमान रनवे पर फिसला 

इस हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमें एयरपोर्ट अधिकारी मौके पर पहुंचकर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल रहे हैं.

Updated on: 12 Mar 2022, 04:58 PM

जबलपुर:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दिल्ली से आ रही फ्लाइट Alliance Air ATR72-600 लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गई. बाद में नियंत्रण कर सबकुछ ठीक जरूर किया गया, लेकिन 55 यात्रियों की जान जोखिम में आ गई थी. अभी के लिए सभी सुरक्षित हैं. ये घटना दोपहर 1.13 pm की है जब दिल्ली से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट को डुमना एयरपोर्ट पर लैंड करना था. अब जब फ्लाइट हवाई पट्टी पर उतरने वाली थी, तब पायलट ने नियंत्रण खो दिया और विमान रनवे से फिसल गया. बाद में तुरंत अपनी सूझबूझ से पायलट ने विमान को फिर नियंत्रण में लाया और सभी यात्रि सुरक्षित कर लिए गए. उस समय 55 यात्री के अलावा 5 क्रू मेंबर भी मौजूद थे. हादसे के बाद DCGA ने जांच के आदेश दे दिए हैं. इस हादसे की वजह जानने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: खत्म हुआ इंतजार, RCB ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

शुरुआती जानकारी के मुताबिक विमान के अगले हिस्से में लगे लैंडिंग फ्रंट व्हील बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. हादसे की वजह से विमान में सवार यात्री भी डरे हुए हैं. एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने सावधानी बरतते हुए एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को पहले ही बुला लिया था. लेकिन गनीमत रही कि किसी भी यात्री को चोट नहीं आई और सभी को सुरक्षित फ्लाइट से बाहर निकाल लिया गया. अभी इस समय इस हादसे का कारण बताने से तमाम अधिकारी बच रहे हैं. सिर्फ जांच की बात कही जा रही है और वहां मौजूद यात्रियों की हिम्मत बढ़ाई जा रही है.

इस हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमें एयरपोर्ट अधिकारी मौके पर पहुंचकर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल रहे हैं. हवाई पट्टी पर विमान के टायर के निशान भी साफ देखे जा सकते हैं. उस तस्वीर से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विमान फिसल कर काफी आगे तक चला गया था. अभी के लिए जांच की जा रही है और फिर उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.