logo-image

कमलनाथ को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग उठी, इस बड़े नेता ने दिया यह तर्क

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की कमान संभालने के लिए पार्टी को अभी तक कोई नया चेहरा नहीं मिला है.

Updated on: 10 Aug 2019, 08:07 AM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की कमान संभालने के लिए पार्टी को अभी तक कोई नया चेहरा नहीं मिला है. आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होगी. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है. इस बीच मध्य प्रदेश से एक बड़ी मांग उठी है. सूबे के मुखिया कमलनाथ को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की गई है. साथ ही धारा 370 हटाने के बाद देश में बने हालात का हवाला दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस के बड़े नेता सुरेश पचौरी ने किया Article 370 को हटाने का समर्थन

भोपाल से उठी मांग में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की बात कही गई है. प्रदेश कांग्रेस के सीनियर लीडर और एआईसीसी के मेंबर अखंड प्रताप सिंह ने संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल को चिट्ठी लिखकर कमलनाथ को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के पक्ष में तर्क दिए हैं.

अखंड प्रताप सिंह मध्य प्रदेश में कई बार विधायक और मंत्री भी रह चुके हैं. News State के संवाददाता नीरज श्रीवास्तव से खास बातचीत में अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि धारा 370 के बाद जिस तरह पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है और बीजेपी के पक्ष में माहौल बना है. उससे निपटने के लिए कमलनाथ ही एकमात्र विकल्प हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के लोगों को बड़ा झटका, महंगी हुई बिजली, जानिए क्या हैं नई कीमतें

बता दें कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, तभी से यह पद खाली है. हालांकि राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि आज होने वाली सीडब्ल्यूसी बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे को भी स्वीकार किया जाएगा. इसके अलावा सीडब्ल्यूसी (CWC) बैठक में नए अंतरिम अध्यक्ष को लेकर चर्चा और विचार-विमर्श किया जाएगा. सभी लोगों से विचार करके कांग्रेस कार्यसमिति राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला करेगी.

यह वीडियो देखें-