News Nation Logo

योगी आदित्यनाथ के बाद अब शिवराज सिंह चौहान को लेकर चल रहीं चर्चाएं, बीजेपी के दिग्गजों ने सच बताया

उत्तर प्रदेश के बाद अब कयासों की बयार मध्य प्रदेश की ओर बह चली है, जहां राज्य के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को लेकर चर्चाएं चल रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 Jun 2021, 12:22:50 PM
Shivraj Singh Chouhan

अब शिवराज सिंह को लेकर चल रहीं चर्चाएं, BJP के दिग्गजों ने सच बताया (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

बीते दिनों उत्तर प्रदेश की सियासत में योगी आदित्यनाथ को लेकर तमाम तरह के अटकलें चलीं, जिनको बल संगठन के अंदर बैठकों के दौर से भी मिला. उत्तर प्रदेश के बाद अब कयासों की बयार मध्य प्रदेश की ओर बह चली है, जहां राज्य के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को लेकर चर्चाएं चल रही हैं. मध्य प्रदेश में सरकार और संगठन के लोगों की गुप्त बैठकें हो रही हैं और ऐसे में सियासी गलियारों में कयास नेतृत्व परिवर्तन को लेकर लगाए जा रहे हैं. हालांकि पार्टी के अंदर की कलह को बाहर आने से रोकने और इन अटकलों पर विराम लगाने के लिए बीजेपी के दिग्गजों की फौज भी खड़ी हो गई है, जो सब कुछ ठीक होने के दावे कर रही है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी से सीएम उद्धव की मुलाकात बाद शिवसेना के बदले तेवर

दरअसल, इन चर्चाओं की शुरुआत भोपाल में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी के बाद मध्य प्रदेश में संगठन के नेताओं की गुपचुप बैठकों से हुई थी. भोपाल में कैंप करके कैलाश विजयवर्गीय पार्टी के अलग-अलग नेताओं से मिले तो साथ ही आरएसएस और संगठन के बड़े नेता भी भोपाल में कैंप कर रहे थे. उनमें मुलाकातों का दौर चल ही रहा था कि बाद में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी भोपाल में अलग-अलग नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज से मुलाकात की थी. सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश भी भोपाल में अलग-अलग नेताओं से मिले.

भोपाल में सरकार और संगठन के लोगों की गुप्त बैठकें होने लगी तो सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं चल पड़ी. बैठकों को देखकर नेतृत्व परिवर्तन के कयास लगने लगे. हालांकि बाद में जब राजनीतिक हवा तेज हुई तो बीजेपी के बड़े नेताओं की सफाई आ गई. राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी पूरी तरह से एकजुट और संगठित है. बीजेपी में कही कोई नाराजगी नहीं है. इस तरह की खबरें गलत हैं.

यह भी पढ़ें : सचिन पायलट और BJP में सुलह कमेटी को लेकर छिड़ा ट्विटर वॉर 

राज्य के नेताओं के बाद केंद्र की सियासत में भूमिका निभा रहे नरेंद्र सिंह तोमर ने भी इस तरह की अटकलों को खारिज किया. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोई भी अस्थिरता नहीं है. बीजेपी सरकार स्थाई रूप से काम कर रही है. यहां बीजेपी का बहुमत है. बीजेपी ही तय करेगी कि CM कौन होगा. पार्टी ने शिवराज सिंह का नाम तय किया तो वे CM हैं. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस तो बीजेपी के CM का नाम तय नहीं कर सकती.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 12:22:50 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.