News Nation Logo
Banner

पति ने तलाक के बाद बीवी को हलाला के लिए तांत्रिक के हवाले किया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद तांत्रिक इस महिला को शहर के अपने ऐशबाग इलाके स्थित फ्लैट में ले गया और वहां उसके साथ बलात्कार किया.

By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Dec 2019, 09:20:45 PM
सांकेतिक चित्र

नई दिल्‍ली:

21 वर्षीय एक मुस्लिम महिला को कथित रूप से तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) देने एवं उसका तांत्रिक बाबा से हलाला करवाने का मामला सामने आया है. इस मामले में इस महिला के पति एवं हलाला करने वाले तांत्रिक दोनों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया. जहांगीराबाद नगर पुलिस अधीक्षक अब्दुल अलीम खान ने बृहस्पतिवार को मीडिया को बताया, इस मामले में हमने इस महिला के 27 वर्षीय शौहर को ‘मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है जबकि तांत्रिक अनवर बाबा (करीब 50 वर्ष) को हलाला के नाम पर इस महिला के साथ बलात्कार करने के लिए गिरफ्तार किया है.

उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद इन दोनों आरोपियों को बुधवार को यहां अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है. खान ने बताया कि इस महिला एवं उसके पति के बीच 23 नवंबर को झगड़ा हुआ था . इसके बाद इस महिला को उसके पति ने तीन बार तलाक बोलकर उससे विवाह विच्छेद कर लिया था, जो कि मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम-2019 के तहत गैर कानूनी है. उन्होंने बताया कि बाद में पति को अपनी इस गलती का एहसास हुआ और इस दंपति में एक साथ रहने की सुलह हो गई. खान ने बताया, लेकिन इसी बीच इस महिला का ‘निकाही बाप’ (वह व्यक्ति जो निकाह के समय दुल्हन का हाथ दूल्हे के हाथ में देता है) तांत्रिक अनवर बाबा इस सुलह में रोड़े अटकाने आ गया और इस दंपति से कहने लगा कि तुम्हें फिर से शौहर-बीबी बनना है तो इस महिला का हलाला करना होगा.

इसके लिए तांत्रिक इस महिला को हलाला के तहत अपने साथ ले गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद तांत्रिक इस महिला को शहर के अपने ऐशबाग इलाके स्थित फ्लैट में ले गया और वहां उसके साथ बलात्कार किया. खान ने बताया कि जब यह महिला उसके फ्लैट से अपने शौहर के घर वापस रहने आई तो उसके पति ने उसे अपने घर से भगा दिया. उन्होंने कहा कि इसके बाद पीड़िता ने इस मामले में दो दिन पहले पुलिस से शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हमने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

First Published : 12 Dec 2019, 09:20:45 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.