logo-image

BJP सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर के खजराना का नाम बदलने की मांग की

बीजेपी सांसद शंकर लालवानी इन दिनों सुर्खियों में हैं. दरअसल, इंदौर में स्थित खजराना इलाके का नाम बदलने की चर्चा चल पड़ी है. गौर करने वाली बात यह है कि इंदौर के सांसद शंकर लालवानी भी इस पर जोर दे रहे हैं.

Updated on: 06 Dec 2020, 03:37 PM

इंदौर:

बीजेपी सांसद शंकर लालवानी इन दिनों सुर्खियों में हैं. दरअसल, इंदौर में स्थित खजराना इलाके का नाम बदलने की चर्चा चल पड़ी है. गौर करने वाली बात यह है कि इंदौर के सांसद शंकर लालवानी भी इस पर जोर दे रहे हैं. एमपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के भोपाल के ईदगाह का नाम बदलने की मांग के बाद इंदौर से सांसद शंकर लालवानी ने भी रविवार को प्रसिद्ध खजराना इलाके का नाम बदलने का समर्थन किया है.

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि कई जगहों के मूल नाम बदले गए हैं. इंदौर में भी कई क्षेत्र हैं जो प्रसिद्ध हैं, जिन्हें दूसरे नामों से बोला जाता है. यहां भी खजराना में है तो गणेश मंदिर, लेकिन जाना जाता है खजराना के नाम से. यहां विश्व प्रसिद्ध भगवान गणेश का मंदिर है. लाखों लोग दर्शन के लिए आते हैं. नाम बदलने की इस चर्चा के बीच कई स्थानीय लोग कहते हैं कि इस इलाके का नाम भी गणेश कॉलोनी या गणेश नगर होना चाहिए. अगर लोगों की आस्था है तो एसा किया जा सकता है, अच्छा है.

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा भी हाल ही में भोपाल के ईदगाह हिल का नाम बदलने का मांग कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि ईदगाह हिल का नाम गुरु नानक देव के नाम पर होना चाहिए, क्योंकि गुरू नानक देव यहां आए थे और उन्होंने लोगों को धर्म का रास्ता दिखाया था.