logo-image

सावधान : 25 साल के युवा की मौत के बाद अब छोटे बच्चों में भी दिखा कोरोना का संक्रमण

अब इस वायरस की जद में युवा सहित छोटे बच्चों के आने के मामले सामने आ रहे हैं जिससे लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें आ गई हैं.

Updated on: 02 Apr 2020, 10:09 AM

Bhopal:

चीन के बुहान से निकले कोरोना वायरस ने अपने पैर अब दुनिया के कई देशों में फैलाने शुरू कर दिए हैं. भारत में भी लगातार इसके मामले बढ़ते दिख रहे हैं. सरकार ने फिलहाल 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन घोषित किया है. लेकिन अब इस वायरस की जद में युवा सहित छोटे बच्चों के आने के मामले सामने आ रहे हैं जिससे लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें आ गई हैं. बुधवार को मध्य प्रदेश से इसके 20 नए मरीज सामने आए. जिसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है.

कोरोना की चपेट में आ रहे हैं बच्चे

राज्य में कोरोना के 20 नए मामलों में से 19 इंदौर से और एक खरगौन से है. चिंताजनक बात ये है कि इंदौर से जो मामले सामने आए हैं उनमें से नौ लोग एक ही परिवार से हैं. अधिकारियों का कहना है कि इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के तीन बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन बच्चों की उम्र तीन, पांच और आठ साल है.

यह भी पढ़ें- निजामुद्दीन मामला : तब्लीग जमात में गए 36 लोगों की भोपाल में तलाश

अब तक उम्रदराज लोग ही होते थे संक्रमित

यदि कोरोना वायरस के अब तक के संक्रमण पर गौर करें तो ज्यादातर उम्रदराज व्यक्ति इसकी चपेट में आते थे. बुधवार को उत्तर प्रदेश मेंं कोरोना संक्रमण के चलते एक 25 साल के लड़के की मौत का मामला सामने आया है. साथ ही अब यह वायरस छोटी उम्र के बच्चों को भी अपनी चपेट में रहा है जोकि चिंताजनक बात है.

कोरोना की चपेट में आया पुलिसकर्मी

इंदौर के कोरोना पॉजिटिव लोगों में से एक पुलिस अधिकारी भी हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पराशर ने बताया कि बीमार पुलिसकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को डॉक्टरों ने अस्पताल के अलग-अलग वार्ड में रखा हुआ है. वहीं पुलिसकर्मी जिस थाने में तैनात थे उसे सैनिटाइज किया गया है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन घोषित किया है. लेकिन इसके बाद भी देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन की परवाह न करते हुए लोगों द्वारा नियमों का पालन न करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जो एक चिंता का विषय है. हालांकि पुलिस टीम ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार मामले दर्ज कर उनके खिलाफ सख्त एक्शन ले रही हैं.