logo-image

लॉकडाउन घोषित क्षेत्र में पहुंचे अभिनेता, सवाल करने पर मीडिया पर भड़के पुलिस अधिकारी

लेकिन जबलपुर में लॉक डाउन के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आई. यहां बुधवार को जबलपुर पुलिस की एक बड़ी चूक सामने आई.

Updated on: 16 Apr 2020, 06:26 PM

JABALPUR:

कोरोना वायरस का कहर इन दिनों चारों तरफ फैला हैं. सरकार और प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहे हैं. लेकिन जबलपुर में लॉक डाउन के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आई. यहां बुधवार को जबलपुर पुलिस की एक बड़ी चूक सामने आई. शहर के सबसे बड़े हॉटस्पॉट पर पुलिस की लापरवाही की वजह से बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठी हो गई. दरअसल कोरोना वॉरियर्स और फील्ड पर काम कर रहे पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई के लिए फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा और हास्य अभिनेता राजपाल यादव शहर पहुंचे थे. इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने दोनों ही अभिनेताओं को हॉटस्पॉट पर जाने की अनुमति दे दी.

जिसके बाद दोनों अभिनेताओं के साथ पुलिस अधीक्षक अमित सिंह समेत बाकी अधिकारी भी शहर के हॉटस्पॉट सर्राफा बाजार पहुंच गए. यहां पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी और कोरोनावायरस की हौसला अफजाई के लिए दोनों अभिनेताओं ने माइक से भाषण दिया और इस दौरान बड़ी संख्या में तमाम पुलिसकर्मी और कोरोना वारियर्स इकट्ठे हो गए और सभी अभिनेताओं के साथ सेल्फी लेने लग गए.

यह भी पढ़ें- MP : सत्ता परिवर्तन के 20 दिन बाद भी नहीं हुआ मंत्रिमंडल का गठन, प्रदेश में लगातर बढ़ रहे कोरोना के मामले

हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की जा रही थी लेकिन ऐसा लग रहा था कि मानो किसी को कुछ सुनाई नहीं दे रहा हो. सभी लोग एक दूसरे के पास पास खड़े होकर अभिनेताओं के साथ सेल्फी लेने की होड़ में लगे हुए थे हालांकि इस दौरान दोनों ही अभिनेताओं ने लोक डॉउन के नियमों का पालन करने की अपील भी की.

लेकिन लग रहा था कि यह केवल अपील ही की जा रही है इस पूरे घटनाक्रम के बाद जब हमने पुलिस अधीक्षक से यह सवाल किया कि आखिरकार हॉटस्पॉट पर लोगों को आने के अनुमति कैसे दे दी गई तो इस पर पुलिस अधीक्षक मीडिया पर ही भड़क गए उन्होंने मीडिया कर्मियों से ही नियमों का पालन न करने की बात कही. आपको बता दें कि शहर का सर्राफा इलाका वही इलाका है जहां से अब तक 6 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं और इस इलाके को हॉटस्पॉट बना दिया गया है. यहां पर किसी भी शख्स के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है लेकिन उसके बावजूद भी इस हॉटस्पॉट पर पुलिस ने अभिनेताओं को जाने की न केवल अनुमति दी बल्कि वहां पर भाषण भी दिया गए.