logo-image

कोरोना से कराहते इंदौर के मसीहा बने सोनू सूद, भेजेंगे 10 ऑक्सीजन जेनरेटर

इंदौर में भी कोरोना का कहर जोरों पर है. इसी बीच इंदौर ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी से जूझ रहा है. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने इंदौर की मदद के लिए हाथ  आगे बढ़ाए हैं. उन्होंने इंदौर के लोगों के लिए 10 ऑक्सीजन जनरेटर भेजने का फैसला किया है.

Updated on: 15 Apr 2021, 05:13 PM

highlights

  • कोरोना मरीजों के लिए सोनू सूद ने भेजी जिंदगी
  • इंदौर को 10 ऑक्सीजन जनरेटर देंगे सोनू सूद
  • ये मशीन हवा से खुद ही ऑक्सीजन अलग कर लेती है

नई दिल्ली:

कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर अब अपनी पीक पर है. देश में हर रोज लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. वायरस का नया स्ट्रेन (COVID-19 New Strain) आने के बाद से ये और भी घातक हो गया है. हालात इतने खराब हो गए हैं कि देश के कई बड़े शहरों में अस्पतालों में बेड्स खाली नहीं बचे हुए हैं. लोग वेंटीलेटर और ऑक्सीजन के लिए तरस रहे हैं. इस बीच लोगों के मसीहा बनकर उभरे एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) एक बार फिर से सामने आए हैं. और लोगों की मदद करने की जिम्मेदारी उठाई है. सोनू ने इस बार कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई करने की जिम्मेदारी उठाई है. 

ये भी पढ़ें- प्रीती जिंटा को मिली थी अंडरवर्ल्ड से धमकी, डॉन ने फोन करके कहा था...

दरअसल मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी कोरोना का कहर जोरों पर है. इसी बीच इंदौर ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी से जूझ रहा है. यहां कोरोना मरीजों को ना वेंटीलेटर मिल पा रहा है और ना ही ऑक्सीजन. इसपर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने इंदौर की मदद के लिए हाथ  आगे बढ़ाए हैं. उन्होंने इंदौर के लोगों के लिए 10 ऑक्सीजन जनरेटर भेजने का फैसला किया है.

यह मशीन हवा से खुद ही ऑक्सीजन अलग कर लेती है. सोनू सूद ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि इंदौर के लोग अपना खास ख्याल रखें. मुझे पता चला है कि इंदौर में ऑक्सीजन की बहुत किल्लत है. मैं 10 ऑक्सीजन जेनरेटर इंदौर के लिए भेज रहा हूं. साथ ही मैं इंदौर के लोगों से गुजारिश करना चाहूंगा कि लोग मिलकर अपना योगदान दें. ताकि जरूरतमंद लोग जल्द से जल्द इस महामारी से बाहर आ सकें.

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इंदौर में आक्सीजन की कमी को देखते हुए सोनू सूद ने एक वीडियो जारी कर इंदौर में कोरोना मरीजों के लिए 10 आक्सीजन जनरेटर भेजने की बात कही है. सोनू सूद ने एक ट्विट करते हुए लिखा  'महामारी की सबसे बड़ी सीख: देश बचाना है तो और अस्पताल बनाना है.' सोनू ने कहा कि 'मैं सभी इंदौरवासियों से ये गुजारिश करना चाहूंगा कि वे मिल-जुलकर जरूरमंदों के लिए योगदान दें, ताकि हम इस महामारी से जल्द से जल्द बाहर आ सकें. मुझे विश्वास है कि मां अहिल्या की इस नगरी में जब आप सब लोग जुड़कर एक-दूसरे का साथ देंगे, तो हम जल्द से जल्द इस मुश्किल से बाहर आ सकते हैं.'

ये भी पढ़ें- करीना कपूर ने शेयर किया बेडरूम सीक्रेट, बोलीं- मुझे बेड पर...

बता दें कि इंदौर में कोरोना अपना विकराल रूप ले चुका है. यहां हॉस्पिटल्स में बेड खाली नहीं. जो लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. कई मरीज ऑक्सीजन सिलेंडर न मिलने से दम तोड़ चुके हैं. इतना ही नहीं इंदौर के श्मशान में लकड़ी न होने का मुद्दा भी गर्माया हुआ है. भोपाल में कल विपक्ष ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को लेकर धरना भी दिया था.