logo-image

मध्यप्रदेश में प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस पलटी, तीन की मौत, कई घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को छतरपुर और टीकमगढ़ लेकर जा रही बस पलट गई. बस पलटने से हुए हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की सूचना है.

Updated on: 20 Apr 2021, 02:07 PM

highlights

  • बस पलटने से हुए हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की सूचना है
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  हादसा ग्वालियर जिले के जोरासी घाटी में हुआ है, जो ग्वालियर-झांसी मार्ग पर है

ग्वालियर:

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को छतरपुर और टीकमगढ़ लेकर जा रही बस पलट गई. बस पलटने से हुए हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की सूचना है. बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों की ओर वापस जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बस दिल्ली से छतरपुर और टीकमगढ़ की ओर जा रही है. यह भी जानकारी मिल रही है कि बस पूरी तरह से भरी हुई थी. 

यह भी पढ़ें: यूपी में अब शनिवार और रविवार को रहेगा सब बंद, लगा वीकेंड लॉकडाउन

ग्वालियर जिले के ग्वालियर-झांसी मार्ग पर जोरासी घाटी में हुआ है हादसा 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हादसा ग्वालियर जिले के जोरासी घाटी में हुआ है, जो कि ग्वालियर-झांसी मार्ग पर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बस में टीकमगढ़ और छतरपुर के रहने वाले लोगों के अलावा कई छात्र भी सवार थे. हादसे के बाद राहत और बचाव का काम जारी है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. 

बता दें कि दिल्ली में एक हफ्ते के लॉकडाउन के ऐलान के बाद दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में इसका असर देखने को मिला. दिल्ली और नोएडा में रातभर रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर प्रवासी मजदूरों की भीड़ लगी रही. हर किसी को किसी भी तरह अपने घर जाने की जल्दी थी. दिल्ली सरकार और LG के बीच हुई बैठक के बाद सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक दिल्ली में फिर लॉकडाउन लगाया गया है. प्रवासी मजदूरों का कहना है कि जिस तरह दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में उन्हें भरोसा नहीं है कि लॉकडाउन सप्ताह भर बाद खत्म हो जाएगा. पिछले साल जैसी स्थिति ना हो इसलिए वह घर जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ऐसे कैसे हारेगा कोरोना? वैक्सीन की बर्बादी के सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

देर रात निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, आनंद विहार, कौशांबी बस अड्डे से यूपी और बिहार के दूर-दराज शहरों के प्रवासी लोग पलायन करने लगे हैं. यहां एक बार फिर से 2020 जैसी भीड़ उमड़ पड़ी है जब मार्च में लॉकडाउन के ऐलान के बाद एक बार में आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग की भीड़ लग गई थी. देर रात तक यहां भारी भीड़ दिखी. सोशल डिस्डेंसिंग का लोगों ने पालन नहीं किया. भीड़ इतनी थी कि कहीं भी पैर रखने की जगह नहीं बची थी.