logo-image

4 साल पहले लापता हुआ युवक मिला पाकिस्तान की जेल में, ऐसे चला पता

मध्य प्रदेश के रीवा जिले से चार साल पहले लापता युवक की पाकिस्तान के लाहौर की जेल में होने की खबर आई है.

Updated on: 28 Jun 2019, 07:29 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के रीवा जिले से चार साल पहले लापता युवक की पाकिस्तान के लाहौर की जेल में होने की खबर आई है. यह युवक पाकिस्तान कैसे पहुंचा, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. केंद्रीय गृह विभाग ने युवक से जुड़े दस्तावेज मांगे, जो उसे भेज दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत उनकी मां और बहन पर लगा जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से वहां की जेलों में बंद भारतीय लोगों की जो सूची भारत सरकार के पास आई, उसमें रीवा के अनिल साकेत (24) का भी नाम है. अनिल रीवा जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र के सहदना गांव का निवासी बताया गया है. अनिल 15 जनवरी, 2015 को लापता हो गया था. उसके बाद परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, मगर पता नहीं चला. अब अनिल के पाकिस्तान के लाहौर की जेल में होने की सूचना आई है, जिससे उसका परिवार खुशी से फूला नहीं समा रहा है. 

यह भी पढ़ें- गाय के नाम पर मॉब लिंचिंग रोकने मध्य प्रदेश में बनेगा नया कानून, होगी 5 साल की जेल

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह विभाग ने अनिल से जुड़े विभिन्न दस्तावेज मंगाए थे, ताकि इस बात की पुष्टि हो सके कि लाहौर में बंद अनिल रीवा जिले का निवासी है. रीवा के पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने भी आईएएनएस को गुरुवार को बताया कि भारत सरकार ने अनिल से संबंधित जानकारी मांगी गई थी जो भेज दी गई है. अनिल नाम का व्यक्ति पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद है.

यह वीडियो देखें-