News Nation Logo

घर के बाहर खेल रहा था 6 साल का मासूम, मां के सामने ही कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मारकर डाला

छह साल का मासूम अपने घर के पास खेल रहा था. उसी समय वहां घूम रहे 4 से 5 आवारा कुत्तों उस बच्चे पर टूट पड़े.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 May 2019, 12:23:40 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. शुक्रवार शाम करीब आधा दर्जन आवारा कुत्तों ने मां की आंखों के सामने 6 साल के मासूम को नोंच-नोंच कर मार डाला. बच्चे के ऊपर उस समय वहां के आवारा कुत्ते टूट पड़े जब वह घर के बाहर खुले मैदान में खेल रहा रहा था. ये दर्दनाक वाकया अवधपुरी थाना इलाके के शिव संगम नगर का है.

यह भी पढ़ें- ग्वालियर: आगरा-झांसी हाईवे पर बड़ा हादसा, 7 लोगों की मौत

छह साल का मासूम अपने घर के पास खेल रहा था. उसी समय वहां घूम रहे 4 से 5 आवारा कुत्तों उस बच्चे पर टूट पड़े. कुत्तों के झुंड के बीच खुद को बचाने की गुहार लगा रहा था. मां के सामने ही आवारा कुत्ते मासूम को नोंचते रहे. कुत्तों ने उसे बुरी तरह से जगह-जगह से नोंच दिया. जब बच्चे की मां ने ये देखा तो वह उसे बचाने के लिए दौड़ी. मां की चीख-पुकार सुनकर पिता और आस पड़ोस के लोग दौड़े.

जब तक वहां लोग पहुंचते, तब तक बच्चे के शरीर में हर जगह कुत्तों के जहरीले दांत गड़ चुके थे. बच्चे के शरीर का कोई हिस्सा ऐसा नहीं बचा, जहां कुत्तों के जहरीले दांत न गड़े हों. लोगों ने जैसे-तैसे बच्चे को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन उस समय तक मासूम अचेत पड़ चुका था. लोग बच्चे को बाइक पर अस्पताल ले गए, लेकिन उसे वहां मृत घोषित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- भोपाल के एलबीएस हॉस्पिटल की मनमानी, पैसे न मिलने पर परिजनों को शव देने से मना किया

आवारा कुत्तों के हमले का यह कोई पहला मामला नहीं है. राजधानी में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं. बावजूद इसके नगर निगम आवारा कुत्तों को लेकर कोई उचित कदम नहीं उठा रहा है. बच्चे की निर्मम मौत के बाद स्थानीय लोगों ने नगर निगम की लापरवाही के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है.

यह वीडियो देखें- 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2019, 12:23:40 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.