News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में 6 IAS अफसरों के तबादले, 3 जिलों के बदले कलेक्टर, देखें लिस्ट

सरकार ने 3 जिलों के कलेक्टरों को भी बदल दिया है. सतना, बैतूल और छतरपुर में तैनात कलेक्टर के तबादले किए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Feb 2020, 09:54:00 AM
मध्य प्रदेश में 6 IAS अफसरों के तबादले, 3 जिलों के बदले कलेक्टर

मध्य प्रदेश में 6 IAS अफसरों के तबादले, 3 जिलों के बदले कलेक्टर (Photo Credit: News State)

भोपाल:  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 6 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. शुक्रवार देर रात राज्य की कमलनाथ (Kamal Nath) सरकार ने इन अफसरों के तत्काल प्रभाव से तबादले और नियुक्त के आदेश जारी किए हैं. इस आदेश के तहत सरकार ने 3 जिलों के कलेक्टरों को भी बदल दिया है. सतना, बैतूल और छतरपुर में तैनात कलेक्टर के तबादले किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः निजी सहयोग से पर्यटन विकास की नई इबारत लिखेंगे : कमलनाथ

बैतूल जिले के कलेक्टर तेजस्वी एस. नायक को हटाकर उन्हें मध्य प्रदेश शासन में उप सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है. तेजस्वी एस. नायक 2009 कैडर के आईएएस अफसर हैं. अब आईएएस अधिकारी राकेश सिंह को बैतूल का नया कलेक्टर बनाया गया है. अभी तक राकेश सिंह, नागरिक प्रशासन एवं विकास विभाग, भोपाल में अपर आयुक्त पद पर तैनात थे.

इसके अलावा 2012 कैडर के आईएएस अधिकारी अजय कटारिया को सतना का नया कलेक्टर चुना गया है. अजय कटारिया अभी जिला पंचायत विभाग अशोकनगर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी थे. अब उन्हें आईएएस अधिकारी सतेंद्र सिंह की जगह भेजा गया है. जबकि सतना जिले के कलेक्टर सतेंद्र सिंह को भी मध्य प्रदेश शासन में उप सचिव नियुक्त किया गया है. सतेंद्र सिंह भी 2009 कैडर के आईएएस अफसर हैं.

यह भी पढ़ेंः सर्जिकल स्ट्राइक पर फिर उठे सवाल, सीएम कमलनाथ ने पूछा, कब और कहां हुई थी 

मध्य प्रदेश शासन और राजस्व विभाग के उपसचिव शीलेंद्र सिंह को छतरपुर का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है. छतरपुर के कलेक्टर मोहित बुंदस को यहां से हटाकर मध्य प्रदेश शासन विभाग में उप सचिव की जिम्मेदारी दी गई है.

First Published : 22 Feb 2020, 09:54:00 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.