News Nation Logo

भोपाल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के 51 जमाती भेजे गए जेल

मध्यप्रदेश की राजधानी में वीजा नियम और लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने के आरोप में पकड़े गए 51 जमातियों (Jamati) को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 16 May 2020, 07:15:56 AM
Jamati

भोपाल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के 51 जमाती भेजे गए जेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:  

मध्यप्रदेश की राजधानी में वीजा नियम और लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने के आरोप में पकड़े गए 51 जमातियों (Jamati) को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. पुलिस के अनुसार, देशी-विदेशी 51 जमातियों को गिरफ्तार किया गया. इनमें 14 जमाती श्यामला हिल्स, 23 ऐशबाग और 14 पिपलानी थाना क्षेत्र से पकड़े गए. ये सभी विभिन्न स्थानों पर छुपकर रह रहे थे. आरोप है कि इन लोगों ने वीजा नियमों का उल्लंघन करने के साथ लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन किया. 

यह भी पढ़ेंः दो ट्रकों के बीच भीषण टक्कर, गोरखपुर जा रहे 23 मजदूरों की हादसे में मौत, 35 से अधिक घायल

इन सभी को न्यायाधीश सुरेश शर्मा की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार, न्यायाधीश ने एक-एक जमाती से उसका नाम, उसके पिता का नाम पूछा. उसके बाद न्यायालय के बाबू और मुंशी ने अदालत की आदेश पत्रिका में आरोपी के हस्ताक्षर करवाए. पूरी कार्रवाई होने के बाद न्यायाधीश ने 51 जमातियों को जेल भेजने के आदेश दिए.

यह भी पढ़ेंः Lockdown 4.0 : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजे ये सुझाव

पुलिस की ओर से न्यायाधीश को बताया गया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए जमतियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 188, 269, 270 और 51 (राष्ट्रीय आपदा अधिनियम) का मामला दर्ज किया गया है. पकड़े गए जमातियों में कुछ विदेशी भी हैं, और उनके पासपोर्ट जब्त किए गए हैं.

First Published : 16 May 2020, 07:15:56 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.