News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ट्रान्सफर के दौरान गुम हुई कोरोना वैक्सीन की 50 वाइल, पढ़ें MP-छत्तीसगढ़ की खबरें

23 जुलाई से शुरू होगा मध्यप्रदेश में गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन अभियान. प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जाएगा वैक्सीनेशन.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 23 Jul 2021, 01:08:29 PM
madhya pradesh chhattisgarh

MP-छत्तीसगढ़ की खबरें (Photo Credit: News Nation)

highlights

23 जुलाई से शुरू होगा मध्य प्रदेश में गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन अभियान.

मध्य प्रदेश में खाद की कमी को लेकर गरमाई सियासत.

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार.

 

भोपाल:

मध्य प्रदेश में 23 जुलाई से शुरू होगा मध्यप्रदेश में गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन अभियान. प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जाएगा वैक्सीनेशन. वहीं छत्तीसगढ़ में गुरुवार को वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार. प्रदेश में शाम सात बजे तक 42 हजार 385 लोगों को लगा टीका. कई टीकाकरण केन्द्रों पर दिखी वैक्सीन की कमी. मध्य प्रदेश में खाद की कमी को लेकर सियासत गर्म नजर आ रही है. बीजेपी ने सरकार पर किसान विरोधी और व्यापारी हितैषी होने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा- प्रदर्शन करना है, तो दिल्ली में करें. वहीं छत्तीसगढ़ में संक्रमण कम होते ही पर्यटन स्थलों को खोल दिया गया है. लेकिन, प्रशासन कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है, इसलिए लोगों को पर्यटन स्थलों में प्रवेश से पहले रैंडम टेस्ट करने के आदेश दिए हैं, जिसमें लोगों से सहयोग की अपील की गई है.

यह भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह पर कमलनाथ ने कसा तंज, कहा-इन पर लिखी गई किताब सबसे ज्यादा बिकती

मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें

23 जुलाई से शुरू होगा मध्यप्रदेश में गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन अभियान. प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जाएगा वैक्सीनेशन. सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा टीकाकरण.

मध्य प्रदेश में फिर से वैक्सीनेशन ने पकड़ी रफ़्तार. गुरुवार को कुल 9 लाख 56,443 वैक्सीन लगाई गई. वहीं एमपी में कोरोना के कुल 17 नए मामले सामने आए. भिंड- ट्रान्सफर के दौरान गुम हुई कोरोना वैक्सीन की 50 वाइल. लहार सिविल अस्पताल से 2 वैक्सीन कैरियर में आलमपुर ले जाई जा रही थी वैक्सीन. बारिश के चलते कोल्ड चेन हेंडलर की बाइक फिसलने से गुम हुए वैक्सीन के 500 डोज. 

खाद की कमी को लेकर गरमाई सियासत. बीजेपी ने सरकार पर किसान विरोधी और व्यापारी हितैषी होने का लगाया आरोप. कांग्रेस का जवाब- प्रदर्शन करना है, तो दिल्ली में करें. विदिशा में दिखा बारिश का कहर. भारी बारिश से भरभराकर गिरा मकान. लोगों के घरों में पानी भरने से परेशानी. जिले में अब तक एक शख्स की मौत. भोपाल- शहर में आज सुबह से हो रही तेज बारिश. 

जबलपुर के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव, जबलपुर प्रभात स्थानीय कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत. जनप्रतिनिधियों और बीजेपी कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात. वैक्सीनेशन के महा अभियान में भी लेंगे हिस्सा. भूमि दस्तावेजों में त्रुटि सुधारने में जुटी सरकार. सीएम शिवराज सिंह ने दिए निर्देश, अगस्त में एक सप्ताह का मनाया जाएगा शुद्धिकरण सप्ताह. त्रुटियों में सुधार के लिए किसान से शुल्क नहीं लिया जाएगा.

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने बड़ा बयान दिया है. ओपीएस भदौरिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि लोगों में जागरूकता लाकर जनसंख्या को नियंत्रण किया जा सकता है.

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को कोविड काल में राहत जारी. 31 अक्टूबर तक हफ़्ते में 5 दिन खुलेंगे सरकारी कार्यालय. शिवराज सरकार ने जारी किया आदेश.

CM शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आहार अनुदान योजना की राशि का किया वितरण. सहरिया, भारिया और बैगा जनजाति के हितग्राहियों के खातों में 22 करोड़ 33 लाख किए ट्रांसफ़र. हवाई सेवा यात्रियों को जल्द मिलेगी बड़ी सौगात. रायपुर से भोपाल के बीच फिर शुरू होगी फ्लाइट. कोरोना के चलते 18 मार्च 2020 के बाद से रद्द है फ्लाइट की सेवाएं

जबलपुर- पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव का बयान, महापौरों के अप्रत्यक्ष निर्वाचन की तैयारियों पर बोले भार्गव, सरकार ने स्पष्ट रूप से नहीं तय किया अप्रत्यक्ष निर्वाचन. पार्टी और सरकार के स्तर पर चल रहा है मंथन. जल्द साफ होगी महापौर चुनावों की प्रणाली.

भोपाल- नकली दूध के खिलाफ चलेगा अभियान. CM शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान. किसान मंच के प्रतिनिधियों से चर्चा में की घोषणा. मध्य प्रदेश में भारी बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत. विदिशा और बैतूल में नदी नाले उफान पर. सड़कों पर बाढ़ जैसा नज़ारा. शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन. वर्चुअल माध्यम से राज्यपाल ने किया सम्मानित. सुकमा जिले के दो शिक्षक हुए सम्मानित. समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रहे मौजूद. 04 शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान स्मृति पुरस्कार. 48 शिक्षकों को राज्यस्तरीय सम्मान दिया गया.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा कार्यकर्ताओं को देंगे प्रशिक्षण. 24 जुलाई को e -चिंतन कार्यक्रम के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं को विदेश नीति पर देंगे प्रशिक्षण.

कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत गुरूवार को उज्जैन पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की. मीडिया से बातचीत करते हुए थावरचंद गहलोत ने कहा कि मुझे बाबा महाकाल के दर्शन करने का पुण्य मिला है.

विश्व प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर में नर कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. जानकारों के मुताबिक हड्डियां और  कंकाल मिलना नयी बात नहीं. लेकिन ये कंकाल कितने साल पुराना है. ये स्टडी के बाद ही पता चल पायेगा.

मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में चल रहे घपले-घोटाले का मामला अब हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है.एमबीबीएस फाइनल ईयर की एक छात्रा द्वारा मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में दायर याचिका में आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने आरोप लगाया गया है.

शिवपुरी एसडीएम ने निकाला अजीबोगरीब आदेश. आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अथवा वैक्सीन के दोनों डोज के सर्टिफिकेट शिवपुरी प्रवेश के लिए होंगे अनिवार्य, अन्यथा 7 दिन रहना पड़ेगा क्वॉरेंटाइन.

बड़वानी - तोरणमाल में हुई दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष से मिलेगी 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता. कोरोना के खिलाफ जंग में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है. लेकिन वैक्सीनेशन सेंटर्स में कई तरह की अव्यवस्थाएं देखने को मिल रही है. ऐसा ही एक तस्वीर शिवपुरी करेरा तहसील कृषि मंडी से सामने आई है. जहां बारिश की वजह से लाइट चली गई, तो मोबाइल के टॉर्च की रोशनी से लोगों को वैक्सीन लगाई गई. इस दौरान मंडी में नियमों की धज्जियां भी उड़ाई गई. लोगों ने ना मास्क पहना था और ना ही सामाजिक दूरी का पालन किया.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

सूरजपुर में सरकार के दावों की खुली पोल. बिहारपुर इलाके में रहनेवाले गरीब लोगों को सालों बाद भी नहीं मिला राशन कार्ड. कई परिवार भीख मांगने को हैं मजबूर.

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार. प्रदेश में शाम सात बजे तक 42 हजार 385 लोगों को लगा टीका. कई टीकाकरण केन्द्रों पर दिखी वैक्सीन की कमी.

भिलाई स्टील प्लांट के अंदर कर्मचारी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई. 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया. लेनदेन के विवाद में हुई थी हत्या.

एमपी के बाद अब छत्तीसगढ़ में स्कूलों को खोलने का फैसला कर दिया गया है. दो अगस्त से छत्तीसगढ़ में 11वीं और 12वीं की क्लासेस शुरु कर दी जाएंगी. जबकि छोटी क्लासेस पर फैसला पंचायत स्तर पर होगा.

छत्तीसगढ़ में संक्रमण कम होते ही पर्यटन स्थलों को खोल दिया गया है. लेकिन, प्रशासन कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है, इसलिए लोगों को पर्यटन स्थलों में प्रवेश से पहले रैंडम टेस्ट करने के आदेश दिए हैं, जिसमें लोगों से सहयोग की अपील की गई है.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से सुरक्षाबल के जवानों की एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. यहाँ सुरक्षा बल के जवान उफनती हुई नदी और बाढ़ के बीच एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगे हुए हैं. हर साल बारिश के मौसम में नक्सलियों के खिलाफ चलने वाले अभियान को रोक दिया जाता था. लेकिन इस वर्ष भारी बारिश के बीच ये अभियान चलाया जा रहा है.

अंबिकापुर की ठेकेदार और प्रशासन की लापरवाही की वजह से अंबिकापुर के दो मुख्य मार्गों पर अंधेरा छाया हुआ है, वहीं रिंग रोड की लाइटें खराब है, स्थानीय लोगों का आरोप है कि अंधेरा होने की वजह से शाम होते ही ये जगह असामाजिक तत्वों का अड्डा बन जाता है.

प्रशासन से कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं प्रशासन का कहना है कि सारी लाइटें ठेकेदार ने एक साल पहले लगाई थी, जिसका मेंटेनेंस का काम भी ठेकेदार के पास है.ठेकेदार से बात हुई है, जल्द ही मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा.

बालोद जिले में आज दो मंत्रियों का दौरा. उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल एवं महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया करेंगे दौरा.

First Published : 23 Jul 2021, 09:24:21 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.