News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश: सीधी बस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत, कई लोग अभी भी लापता

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी और गहरे पानी में समा गई है. इस हादसे में अब तक करीब 36 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Feb 2021, 01:15:00 PM
Sidhi Bus Hadsa

मध्य प्रदेश बस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत, कई लोग अभी भी लापता (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्य प्रदेश बस हादसे में बढ़ी मृतकों की संख्या
  • अभी तक 38 शव बरामद, कई लोग लापता
  • अमित शाह ने शिवराज सिंह चौहान से बात की

सीधी :

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी और गहरे पानी में समा गई है. इस हादसे में अब तक करीब 36 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. गोताखोर और पुलिस प्रशासन ने बस को ढूंढ निकाला है. बस के अंदर से शव को निकालने का कार्य चल रहा है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, अब तक 38 लोगों के शव मिले हैं, जिसमें 17 महिलाएं और 20 पुरुष और बच्चा शामिल है. इनमें से ज्यादातर लोग सीधी के रहने वाले थे. अभी तक वहीं 7 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है. हालांकि इस हादसे में अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. क्योंकि बस नहर के अंदर पूरी तरह पानी में डूब गई. 

हादसे के वक्त बस में सवार थे करीब 54 लोग

बताया जा रहा है कि बस में करीब 54 लोग सवार थे. रीवा-सीधी बार्डर के नजदीक छुहियाघाटी इलाके में यह हादसा हुआ है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. नहर में गिरने से बस पूरी तरह पानी में डूब गई. इस नहर में लगभग 30 फुट पानी होता है. फिलहाल बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोकी गई है. राहत और बचाव कार्य के लिए क्रेन सहित अन्य उपकरण पहुंच गए हैं. प्रशासनिक अमला भी मौके पर है.

अमित शाह ने शिवराज सिंह चौहान से बात की

सीधी में हुए इस बस हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुआ बस हादसा बहुत दुःखद है. मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है. स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचा रहा है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

CM शिवराज ने स्थगित किया गृह प्रवेशम कार्यक्रम स्थगित

उधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने राज्य में आज होने वाले गृह प्रवेशम कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया है. मुख्यमंत्री चौहान इस गृह प्रवेषम कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने इस हादसे से आहत हुए मन की व्यथा कही., साथ ही कहा कि कार्यक्रम को स्थगित किया जाता है. चौहान का कहना है, 'सीधी में सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दुख हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं.'

First Published : 16 Feb 2021, 01:09:14 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.